Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात स्वास्थ्य सचिव जयंति रवि के पति की कंपनी के खिलाफ की गई बड़ी कार्रवाई

गुजरात स्वास्थ्य सचिव जयंति रवि के पति की कंपनी के खिलाफ की गई बड़ी कार्रवाई

0
3555

अहमदाबाद: कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद से सुर्खियों में रहने वाली गुजरात स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव जयंती रवि के पति गोपालन की सॉफ्टवेयर कंपनी के खिलाफ राज्य सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. अब जयंती रवि के पति की कंपनी अर्गसॉफ्ट इंडिया लिमिटेड को कोई भी अनुबंध देने से पहले सरकार की मंजूरी अनिवार्य रूप से लेनी होगी. राज्य के आईएएस अधिकारी और स्वास्थ्य आयुक्त जय प्रकाश शिवहरे ने भी इस संबंध में दो-पृष्ठ का परिपत्र जारी किया है.

स्वास्थ्य आयुक्त जय प्रकाश शिवहरे ने एक परिपत्र जारी किया है जिसमें कहा गया है कि आर्गुसॉफ्ट इंडिया लि. कंपनी को कोई भी अनुबंध देने से पहले राज्य सरकार की पूर्व स्वीकृति आवश्यक है. कमिश्नर शिवहरे ने सरकार को तीन पन्नों का एक परिपत्र भेजा है.

लगभग ढाई साल पहले स्वास्थ्य विभाग की सचिव जयंती रवि के पति रवि गोपालन की कंपनी अर्गसॉफ्ट के पास से स्वास्थ्य विभाग ने सॉफ्टवेयर खरीदा था. जिसके तहत आशा कार्यकर्ता बहनों को गांवों में जाकर डेटा तैयार करने का काम सौंपा गया था. इसके लिए बहनों को मोबाइल फोन दिए गए थे. जिसमें जयंती रवि के पति की कंपनी का सॉफ्टवेयर था. हालांकि बड़ा सवाल है कि इसके लिए टेंडर प्रक्रिया की जाती थी कि नहीं इसपर आज भी रहस्य बरकरार है.

गुजरात के सूरत में पुलिस की टीम पर हमला, कई पुलिसकर्मी घायल