Gujarat Exclusive > राजनीति > कैप्टन अमरिंदर सिंह का बड़ा फैसला, पंजाब में1 मई तक बढ़ाया गया कर्फ्यू

कैप्टन अमरिंदर सिंह का बड़ा फैसला, पंजाब में1 मई तक बढ़ाया गया कर्फ्यू

0
803

कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार ने राज्य में 1 मई तक कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला किया है. पंजाब में कोरोना के अब तक कुल 130 मामले सामने आए हैं. इनमें से 4 जहां पूरी तरह ठीक हो चुके हैं, वहीं अब तक 10 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है.

पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर राज्य में मास्क पहनना भी गुरुवार से ही अनिवार्य कर दिया है. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इसकी जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने अपने फैसले की जानकारी देते हुए कहा, ‘पंजाब में अब मास्क पहनना अनिवार्य है. जब भी आप किसी आपात स्थिति में या आवश्यक वस्तुओं के लिए घर से बाहर निकलें तो मास्क जरूर पहनें.

लॉकडाउन से सख्त होगा 1 मई तक चलने वाला कर्फ्यू

पंजाब के 17 जिले अब तक इस जानलेवा वायरस की चपेट में आ चुके हैं. इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार द्वारा घोषित 21 दिन के लॉकडाउन को 1 मई तक बढ़ाने का फैसला किया है. सरकार का मानना है कि यही एक तरीका है जिससे वायरस के कम्युनिटी ट्रांसमिशन को रोका जा सकता है. हालांकि राज्य में 1 मई तक चलने वाली बंदी लॉकडाउन से सख्त होगी और इसमें लोगों को आपात स्थित के अलावा किसी भी हाल में घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी. सरकार जरूरी चीजों की आपूर्ति ऑनलाइन डिलिवरी के माध्यम से सुनिश्चित करेगी.

अहमदाबाद में कोरोना के चपेट में आया डॉक्टर, संक्रमितों की संख्या 300 के पार