Gujarat Exclusive > राजनीति > ममता बनर्जी ने साधा केंद्र पर निशाना, कहा- गुजरात और यूपी नहीं है बंगाल

ममता बनर्जी ने साधा केंद्र पर निशाना, कहा- गुजरात और यूपी नहीं है बंगाल

0
287

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी उठापटक जारी है. इसी बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा है. ममता (Mamata Banerjee) ने सख्त लिहाज में कहा कि है बंगाल गुजरात या यूपी नहीं है. बंगाल, बंगाल है. उन्होंने कहा है कि कुछ बाहरी गुंडे यहां आ रहे हैं. लेकिन यह जान लें आप संघीय ढांचे को ध्वस्त नहीं कर सकते.

मंगलवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला. इस दौरान ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हालिया बयान को लेकर अपनी सख्त राय रखी.

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन पर कनाडा के पीएम के बयान को भारत ने बताया ‘गैरजरूरी’

बंगाल की मख्यमंत्री (Mamata Banerjee) ने कहा, ‘हम संविधान के मुताबिक चलते हैं. राज्य सरकार कार्यान्वयन करने वाली एक अथॉरिटी है, तो क्या हमें बीजेपी के मन-मुताबिक चलना चाहिए? जब राज्य में पहले से ही एक योजना चल रही है तो हमें वैसी ही एक नई योजना क्यों चलानी चाहिए? क्योंकि बीजेपी कह रही है? उन्हें फंड कहां से मिलता है? यह पूरा राज्य सरकार के टैक्स का पैसा है. हम अपनी योजना को 100 फीसदी फंड करते हैं, लेकिन उनकी योजनाओं के लिए राज्य सरकारों को देना पड़ता है.’

ममता बनर्जी ने कहा,

बंगाल गुजरात नहीं है और न ही यूपी है. बंगाल, बंगाल है. बाहर के कुछ गुंडे यहां दस्तक देने लगे हैं. ये जान लें कि आप संघीय ढांचे को जमींदोज नहीं कर सकते हैं. वे केंद्रीय एजेंसियों के जरिये हमारी सरकार को डिस्टर्ब करने की कोशिश कर रहे हैं. मुझे पता है चुनाव से पहले वे ऐसा और करेंगे.

पहले भी दी थी गुजरात की दुहाई

मालूम हो कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. इससे पहले ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला था. ममता ने दावा किया था कि भाजपा बाहरी लोगों की पार्टी है और राज्य में उनका कोई स्थान नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि वह बंगाल को कभी भी ‘दंगा प्रभावित गुजरात’ नहीं बनने देंगी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें