Gujarat Exclusive > राजनीति > ममता बनर्जी ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- दिल्ली हिंसा पूर्वनियोजित थी

ममता बनर्जी ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- दिल्ली हिंसा पूर्वनियोजित थी

0
311

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गृह मंत्री अमित शाह की रैला में लगे भड़काऊ नारों पर मोदी सरकार और बीजेपी नेताओं पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में फैली सांप्रदायिक हिंसा एक पूर्वनियोजित नरसंहार था. इसके बावजूद बीजेपी ने इसके लिए कोई पछतावा या माफी नहीं मांगी. इसके उलट बीजेपी नेता बेशर्मी के साथ यहां आकर बंगाल विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने की बात कर रहे हैं.

ममता बनर्जी ने कहा कि दिल्ली में हुई सांप्रदायिक हिंसा बेहद दुखदायी और निराश करने वाली है. दिल्ली हिंसा की हम पुरजोर शब्दों में निंदा करते हैं. फिर भी मेरा मानना है कि यह एक सोचा-समझा नरसंहार था. दिल्ली में भड़काऊ बयाने देने वाले बीजेपी नेताओं को गिरफ्तार नहीं किया गया. हालांकि हमारी सरकार ने बीजेपी के तीन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने में देर नहीं लगाई, जिन्होंने ‘देश के गद्दारों को…’ जैसे भड़काऊ नारे लगाए थे. इसके साथ ही ममता बनर्जी ने लोगों से कसम खाने का आह्वान किया कि वे दिल्ली की निरंकुश सरकार को उखाड़ फेंके.

रविवार को पश्चिम बंगाल में गृह मंत्री अमित शाह ने रैली की थी. इस रैली में अमित शाह ने सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर राज्य में दंगे कराने का आरोप लगाया था. उनकी ही रैली में कुछ लोगों ने ‘देश के गद्दारों को….’ जैसे भड़काऊ नारे लगे थे. इसके बाद सक्रिय हुई पुलिस ने देर रात ही तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया था.