Gujarat Exclusive > राजनीति > ममता बनर्जी ने बुलाई इमर्जेंसी मीटिंग, पार्टी में लग गई इस्तीफों की झड़ी

ममता बनर्जी ने बुलाई इमर्जेंसी मीटिंग, पार्टी में लग गई इस्तीफों की झड़ी

0
274

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव अगले साल होने वाला है. लेकिन राजनीतिक हलचलें अभी से तेज हो गई हैं. भाजपा राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस को उसी की जमीन पर मात देने के लिए रणनीति बना रही है.

वहीं दूसरी ओर टीएमसी के कई नेता सार्वजनिक तौर पर अपनी नाराजगी का इजहार कर चुके हैं. पार्टी आला कमान से नाराज चल रहे कई नेता तो इस्तीफा भी दे चुके हैं.

पार्टी में लगने वाली इस्तीफों की झड़ी से आज मुख्यमंत्री ममता ने इमर्जेंसी बैठक बुलाई है. Mamta Emergency Meeting

5 दिग्गज नेताओं ने दिया इस्तीफा  Mamta Emergency Meeting

टीएमसी का साथ सबसे पहले राज्य सरकार में पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने छोड़ा था. उसके बाद जितेंद्र तिवारी और अब बैरकपुर सीट से टीएमसी विधायक शीलभद्र दत्ता ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है.

शीलभद्र दत्ता ने पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी को अपना इस्तीफा भेज दिया है. साउथ बंगाल स्टेट ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन के अध्यक्ष दीप्तांगशु चौधरी ने भी इस्तीफा दे दिया. Mamta Emergency Meeting

इस्तीफों की झड़ी यहीं पर नहीं रुकती बल्कि आज ही पार्टी के मुस्लिम नेता कबीरुल इस्लाम ने शुक्रवार को पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया.

ममता बनर्जी ने बुलाई इमर्जेंसी मीटिंग

बागी नेताओं के इस्तीफा से परेशान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को टीएमसी की इमर्जेंसी की मीटिंग बुलाई है. माना जा रहा है कि कुछ ही दिनों में कई नेताओं के इस्तीफा और कुछ नेताओं के बागी सुर की वजह से पार्टी में भगदड़ मच गई है. Mamta Emergency Meeting

लेकिन टीएमसी सूत्रों का कहना है कि इस्तीफों की वजह से इसे इमर्जेंसी मीटींग नहीं कहा जा सकता क्योंकि शुक्रवार को पार्टी की अध्यक्ष टीएमसी नेताओं से मिलते हैं इसे नियमित बैठक का ही हिस्सा माना जाना चाहिए.

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह 19 और 20 दिसंबर को दो दिवसीय दौरे पर एक बार फिर बंगाल जा रहे हैं. मिल रही जानकारी के अनुसार इसी दौरान ममता के कई बागी नेता भाजपा का दामन थाम सकते हैं.

नंदीग्राम से ममता बनर्जी को सत्ता तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाने वाले शुभेंदु अधिकारी भी अब केसरिया धारण करने जा रहे हैं. Mamta Emergency Meeting

इतना ही नहीं जो अन्य नेता पार्टी से नाराज होकर इस्तीफा दे चुके हैं वह भाजपा ज्वाइन करने की तैयारी कर रहे हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ममता बनर्जी को लगा एक और बड़ा झटका, शीलभद्र दत्ता ने भी दिया इस्तीफा