Gujarat Exclusive > देश-विदेश > आरपार की लड़ाई के मूड में ममता, जबतक CAA, NRC वापस नहीं होता जारी रहेगा प्रदर्शन

आरपार की लड़ाई के मूड में ममता, जबतक CAA, NRC वापस नहीं होता जारी रहेगा प्रदर्शन

0
1467

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी CAA,NRC के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है, पिछले कई दिनों से इस कानून का विरोध करने वाली ममता दीदी ने इस बार भाजपा को ”आग से नहीं खेलने” की सलाह देते हुए कहा कि जब तक संशोधित नागरिकता कानून को वापस नहीं लिया जाता तब तक शांतिपूर्ण प्रदर्शन जारी रहेगा.

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने शहर में आयोजित विरोध प्रदर्शन रैली में बीजेपी पर अपने वादे पूरे नहीं करने का आरोप लगाया. इतना ही नहीं उन्होंने मंगलुरु में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन में पुलिस गोलीबारी में मारे गए दो लोगों के परिवारों के लिए मुआवजा रोकने संबंधी कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बयान का आलोचना करते हुए ऐलान किया है कि उनकी पार्टी मृतकों के परिवार को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा देगी.

बनर्जी ने छात्रों से प्रदर्शन जारी रखने को कहा. मुख्यमंत्री ने उनसे कहा कि वह हमेशा उनकी समर्थन में रहेंगी. इतना ही नहीं भाजपा को आगाह करते हुए कहा कि आग से नहीं खेले.

मध्य कोलकाता में राजाबाजार से मलिक बाजार तक विरोध मार्च का नेतृत्व कर रहीं बनर्जी ने आरोप लगाया कि सीएए के खिलाफ बोल रहे छात्रों को भाजपा डरा रही है. उन्होंने कहा, ”हम सीएए और एनआरसी का विरोध कर रहे जामिया मिल्लिया इस्लामिया, आईआईटी कानपुर और अन्य विश्वविद्यालयों के छात्रों के प्रति एकजुटता व्यक्त करते हैं. ”