Gujarat Exclusive > राजनीति > BJP गुजरात की तर्ज पर दिल्ली में भी बिकवाना चाहती है अवैध शराब: मनीष सिसोदिया

BJP गुजरात की तर्ज पर दिल्ली में भी बिकवाना चाहती है अवैध शराब: मनीष सिसोदिया

0
214

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने नई शराब पॉलिसी को वापस लेने का ऐलान किया है. सिसोदिया ने कहा कि पुरानी आबकारी नीति छह महीने तक लागू रहेगी. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि हम भ्रष्टाचार को रोकने के लिए नई शराब नीति लाए थे. इससे राज्य सरकार को भी काफी फायदा हो रहा था. इस मौके पर सिसोदिया ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वह गुजरात की तर्ज पर दिल्ली में नकली शराब बेचना चाहती है.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि हमने शराब दुकानों की पारदर्शी तरीके से नीलामी की, पहले दिल्ली में 850 दुकानें थी. नई पॉलिसी में हमने तय किया कि एक भी ज्यादा दुकान नहीं खोलेंगे. पहले इन दुकानों से सरकार को 6000 करोड़ की आय होती थी, पारदर्शी तरीके से नीलामी के बाद अब 9500 करोड़ की आय सरकार को हुई.

मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि भाजपा दुकानदारों, अधिकारियों को ED और CBI से धमका रहे हैं. वे चाहते हैं कि दिल्ली में कानूनी शराब की दुकानें बंद हों और अवैध दुकानों से पैसा कमाया जाए. हमने नई शराब नीति को रोकने का फैसला किया है और सरकारी शराब की दुकानें खोलने का आदेश दिया है.

इस मौके पर सिसोदिया ने गुजरात में जहरीली शराब कांड को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि गुजरात में नकली शराब से मौत का ये पहला मामला नहीं है. ये लोग कहते हैं कि हमने गुजरात में शराब बंद कर रखी है, लेकिन हर 2-3 साल में ऐसे मामले आते हैं. जब पड़ताल होती है तो पता चलता है कि इन्हीं के लोग वहां शराब बेचने और बनाने में शामिल थे.

अधीर रंजन ने लोकसभा स्पीकर को लिखा पत्र, ईरानी पर राष्ट्रपति का अपमान का लगाया आरोप