Gujarat Exclusive > आरएलपी अध्यक्ष बेनीवाल का आरोप, ‘वसुंधरा राजे दे रही हैं गहलोत का साथ’

आरएलपी अध्यक्ष बेनीवाल का आरोप, ‘वसुंधरा राजे दे रही हैं गहलोत का साथ’

0
609

राजस्थान की राजनीति हर दिन नया रूप ले रही है. वाद-विवाद और रूठने-मनाने की कड़ी में अब एक नई बात सामने आई है. बीजेपी की सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय लोकत्रांतिक पार्टी (आरएलपी) के अध्यक्ष और सांसद हनुमान बेनीवाल ने राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने दावा किया कि वसुंधरा राजे अशोक गहलोत का साथ दे रही हैं.

बेनीवाल ने आरोप लगाया कि वसुंधरा विधायकों को फोन कर रही हैं और गहलोत का साथ देने को कह रही हैं. आरएलपी एनडीए की सहयोगी पार्टी है. उन्होंने यहां तक कह दिया कि वसुंधरा-गहलोत दोनों एक दूसरे के भ्रष्टाचार पर पर्दा डालते हैं. दरअसल हनुमान बेनीवाल का मानना है कि उनके बीजेपी छोड़ने के पीछे की वजह भी वसुंधरा राजे ही हैं.

क्या हैं बेनीवाल के आरोप

सांसद बेनीवाल ने ट्वीट ने ट्वीट किया, ‘’पूर्व सीएम वसुन्धरा राजे अशोक गहलोत की अल्पमत वाली सरकार को बचाने का पुरजोर प्रयास कर रही है, राजे द्वारा कांग्रेस के कई विधायकों को इस बारे में फोन भी किए गए. प्रदेश व देश की जनता वसुंधरा-गहलोत के आंतरिक गठजोड़ की कहानी को समझ चुकी है!’’

 

अपने एक और ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘’पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने राजस्थान कांग्रेस में उनके करीबी विधायकों से फोन पर बात कर उन्हें अशोक गहलोत का साथ देने की बात कही. सीकर और नागौर जिले के एक जाट विधायकों को राजे ने खुद इस मामले में बात करके सचिन पायलट से दूरी बनाने को कहा जिसके पुख्ता प्रमाण हमारे पास हैं.’’

कल राजस्थान HC में सुनवाई

मालूम हो कि सचिन पायलट और 18 अन्य बागी कांग्रेस विधायकों की तरफ से राजस्थान हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है. इस याचिका पर गुरुवार को सुनवाई टल गई. अब शुक्रवार को दोपहर करीब एक बजे सुनवाई होगी. सचिन पायलट और अन्य विधायकों ने राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष द्वारा जारी अयोग्यता नोटिसों को चुनौती दी है.

कपिल सिब्बल का पायलट पर तंज, कहा- घर वापसी के बारे में क्या ख्याल है?