Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > दिल्ली में मास्क नहीं पहनने वालों पर अब लगेगा 2000 रुपये का जुर्माना

दिल्ली में मास्क नहीं पहनने वालों पर अब लगेगा 2000 रुपये का जुर्माना

0
211

दिल्ली में कोरोना वायरस (Delhi Covid-19) के बढ़ते आतंक को देखकर आज प्रदेश की केजरीवाल सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. अब दिल्ली में मास्क (Mask) नहीं पहनने वालों के खिलाफ सरकार ने सख्ती से पेश आने का फैसला किया है. अब मास्क (Mask) नहीं पहनने पर 2000 रुपये तक का जुर्माना लगाया जाएगा. पहले मास्क (Mask) नहीं पहनने पर 500 रुपये जुर्माना था जिसे अब चार गुना बढ़ा दिया गया है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि अब दिल्ली में अगर कोई मास्क (Mask) नहीं पहनेगा तो उसके ऊपर 2000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने विपक्ष से कोरोना के वक्त राजनीति न करने और दिल्लीवासियों से घर पर ही छठ पर्व मनाने की अपील की है.

यह भी पढ़ें: 76 लापता बच्चों को ढूंढने वालीं सीमा ढाका ने पेश की सेवा के प्रति समर्पण की अनूठी मिसाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज इस बात का एलान किया कि एलजी से मिलकर इस फैसले को लिया गया है और आज बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में इस कदम को उठाना तय किया गया. बता दें कि राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना मामलों से निपटने के लिए सीएम ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई थी जिसमें बीजेपी और कांग्रेस ने भी शिरकत की. इसी बैठक के बाद मास्क (Mask) को लेकर फैसला लिया गया.

ये वक्त राजनीति करने का नहीं

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह वक्त राजनीति करने का नहीं है. यह समय सेवा करने का है, जितनी हम सेवा करेंगे लोगों की, उतने लोग हमें याद रखेंगे. भविष्य में लोग याद करेंगे कि कैसे दिल्ली ने कोरोना की लड़ाई लड़ी थी. सभी दलों ने सहमति जताई कि हम सब मिलकर कोरोना की लड़ाई लड़ेंगे.

घर पर मनाएं छठ

सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा के आयोजन पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम चाहते हैं, भाई-बहन छठ पूजा बहुत धूमधाम से मनाएं, लेकिन ख्याल रखें. एक संक्रमित से सभी लोग कोरोना संक्रमित हो सकते हैं. अगर कोई छठ घाट पर जाता है और वह कोरोना संक्रमित रहता है तो पानी के जरिए सभी लोग संक्रमित हो सकते हैं.

दिल्ली में दर्ज हुईं रिकॉर्ड मौतें

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण स्थिति खराब होती जा रही है. लगातार आ रहे नए मामलों के बीच मरने वालों की संख्या भी चिंता का कारण बनी हुई है. राजधानी में 24 घंटे में मौत का नया रिकॉर्ड बन गया है. बीती रात जारी हुए आंकड़ों के मुताबिक एक दिन में कल सबसे ज्यादा 131 लोगों ने जान गंवाई. वहीं 24 घंटे में 7486 नए मामले दर्ज किए गए.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें