Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मथुरा बांके बिहारी मंदिर में बड़ा हादसा, भगदड़ की वजह से 2 श्रद्धालुओं की मौत

मथुरा बांके बिहारी मंदिर में बड़ा हादसा, भगदड़ की वजह से 2 श्रद्धालुओं की मौत

0
133

जन्माष्टमी के दिन जहां पूरा देश भगवान कृष्ण की आराधना में लीन था वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले से एक बुरी खबर आई है. प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में देर रात मची भगदड़ में दो लोगों की मौत हो गयी. जबकि कई श्रद्धालु घायल हो गए हैं.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक भीड़ इतनी ज्यादा थी कि मंगला आरती के दौरान 50 से ज्यादा लोग बेहोश हो गए. एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि हादसा भीड़भाड़ के कारण हुआ. उन्होंने मृतक की पहचान नोएडा निवासी निर्मला देवी और जबलपुर निवासी राजकुमार के रूप में की है.

मंदिर के सेवकों का दावा है कि अधिकारियों ने वीआईपी के नाम पर अपना स्टेटस दिखाया और परिवार के सदस्यों को विशेष सुविधाएं दीं, प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उसकी मां को लेकर आया था. मथुरा रिफाइनरी के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने परिवार के 7 सदस्यों के साथ मंगला आरती में भाग लिया.

लोगों के मुताबिक, डीएम, एसएसपी, एसपी, जिला न्यायपालिका के अधिकारी परिवार के सदस्यों के साथ वीआईपी दर्शन में व्यस्त थे. मंगला आरती शुरू होने से पहले ही भीड़ का दबाव बढ़ने लगा और लोग बेहोश होने लगे. लेकिन पुलिस-प्रशासन ने पहले अपने परिवार के सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकालने की कोशिश करते हुए नजर आए.

मथुरा के SSP अभिषेक यादव के मुताबिक मथुरा के वृंदावन बांके बिहारी मंदिर में मंगला आरती के दौरान मंदिर परिसर में काफी श्रद्धालू मौजूद थे. भीड़ के कारण लोगों की तबियत बिगड़ी जिसमें एक महिला और एक पुरुष श्रद्धालू की मृत्यु हो गई है. कई लोग घायल हैं, उनका इलाज चल रहा है.

पाकिस्तान के PM शाहबाज शरीफ ने कहा- हम भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध चाहते हैं