Gujarat Exclusive > राजनीति > मायावती ने भाजपा पर लगाया दलित विरोधी का आरोप, किसान पिटाई शर्मनाक

मायावती ने भाजपा पर लगाया दलित विरोधी का आरोप, किसान पिटाई शर्मनाक

0
370

मध्य प्रदेश के गुना में पुलिस ने किसान दंपति की लाठियों से जमकर पिटाई की. मानवता को शर्मसार करने वाला ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. मामला सामने आने के बाद राज्य सरकार विपक्ष के आलोचना का शिकार हो रही है. कांग्रेस के बाद बहुचन समाज पार्टी ने भी इस मामले को लेकर राज्य सरकार और भाजपा पर हमला बोला है.

गुना किसान पिटाई पर भड़की उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने बीजेपी और राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा- मध्यप्रदेश के गुना पुलिस व प्रशासन द्वारा अतिक्रमण के नाम पर दलित परिवार को कर्ज लेकर तैयार की गई फसल को जेसीबी मशीन से बबार्द करके उस दम्पत्ति को आत्महत्या का प्रयास करने को मजबूर कर देना अति-क्रूर व अति-शर्मनाक. इस घटना की देशव्यापी निन्दा स्वाभाविक. सरकार सख्त कार्रवाई करे.

वहीं एक अन्य ट्वीट में मायावती ने भाजपा पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा- एक तरफ बीजेपी व इनकी सरकार दलितों को बसाने का ढिंढोरा पीटती है जबकि दूसरी तरफ उनको उजाड़ने की घटनाएं उसी तरह से आम हैं जिस प्रकार से पहले कांग्रेस पार्टी के शासन में हुआ करती थी, तो फिर दोनों सरकारों में क्या अन्तर है? खासकर दलितों को इस बारे में भी जरूर सोचना चाहिए.

गुना में किसानों की पुलिस पिटाई का मामला सामने आने के बाद राज्य सरकार विपक्ष के सवालों के घेरे में आ गई है. शिवराज सरकार मामले को लेकर हंगामा होते देख गुना जिला के कलेक्टर और एसपी को फौरन पद से हटाने का निर्देश जारी किया है. वहीं इस मामले की जांच का उच्चस्तरीय का आदेश दिया गया है. लेकिन कांग्रेस के बाद बसपा भी इस मामले को लेकर शिवराज सरकार की आलोचना कर रही है.

गुना किसान पिटाई पर भड़के राहुल गांधी, कहा- हमारी लड़ाई इस सोच और अन्याय के ख़िलाफ़