Gujarat Exclusive > राजनीति > भारत-चीन मुद्दे पर बसपा भाजपा सरकार के साथ: मायावती

भारत-चीन मुद्दे पर बसपा भाजपा सरकार के साथ: मायावती

0
1417

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भारत-चीन मुद्दे पर केंद्र की भाजपा सरकार के साथ खुद को खड़ा बताया है. मायावती ने कांग्रेस और भाजपा के बीच जारी आरोप-प्रत्यारोप की घिनौनी राजनीति को अनुचित करार दिया है. मायावती का मानना है कि इनकी आपसी लड़ाई का सबसे ज्यादा नुकसान देश की जनता को हो रहा है. इस लड़ाई में देशहित के मुद्दे दब रहे हैं.

मायावती ने कहा कि यह एक गंभीर विषय है. इस पर बसपा, केंद्र की भाजपा सरकार के साथ है. इसके अलावा मायावती ने पेट्रोल और डीजल के मसले पर कहा कि सरकार लगातार दाम बढ़ा रही है, जिससे आम जनता को घाटा हो रहा है. इसके बाद महंगाई बढ़ने की आशंका भी तेज हो गई हैं. मायावती ने कहा कि देश की जनता इस वक्त कोरोना वायरस की मार से परेशान है, लॉकडाउन के कारण आर्थिक दिक्कत हैं. ऐसे में दूसरी ओर सरकार दाम बढ़ा रही है, ऐसे में सरकार को तुरंत इन दाम को कंट्रोल करना चाहिए.

मालूम हो कि चीन के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने भारत की धरती की तरफ आंख उठाकर देखा है उन्हें करारा जवाब दिया जा रहा है. मायावती ने डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों पर कहा कि एक तरफ तो देश की जनता कोविड-19 के कारण मुश्किल में है. दूसरी तरफ डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों ने उनकी मुश्किलें और बढ़ा दी हैं. इसलिए जरूरी है कि सरकार इनके बढ़ते दामों पर नियंत्रण लगाए.

फैक्ट्री में कामगारों की कमी, मजदूरों को विशेष विमान से वापस बुला रही हैं कंपनियां