Gujarat Exclusive > राजनीति > ममता ने मेघालय में कांग्रेस का कर दिया सफाया, पूर्व CM समेत 17 में से 12 विधायक TMC में शामिल

ममता ने मेघालय में कांग्रेस का कर दिया सफाया, पूर्व CM समेत 17 में से 12 विधायक TMC में शामिल

0
58

नई दिल्ली: मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा राज्य के 17 कांग्रेसी विधायकों में से 12 के साथ टीएमसी में शामिल हो गए हैं. सूत्रों ने बताया कि विधायकों ने इस संबंध में अध्यक्ष को पत्र लिखकर जानकारी दे दी है. कांग्रेसी विधायकों के इस दलबदल की वजह से अब टीएमसी मेघालय में मुख्य विपक्षी दल बन गई है.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में शानदार कामयाबी हासिल करने के बाद से टीएमसी लगातार बंगाल से आगे निकलकर अन्य राज्यों में अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश कर रही है. मेघालय में टीएमसी के विस्तार में कांग्रेस नेताओं ने सक्रिय रूप से भाग लिया है. आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर त्रिपुरा और गोवा में पैर जमाने की कोशिश कर रही है.

इससे पहले बीते दिनों बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए कीर्ति आजाद और हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया था. सीएम ममता आजाद को पार्टी का खेस पहनाकर उनका स्वागत किया. इसके अलावा हरियाणा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर तृणमूल कांग्रेस का दामन थामने के बाद कहा कि आज देश में एकमात्र नेतृत्व ममता बनर्जी का है जो भाजपा को हरा सकती हैं. ममता बनर्जी ने बंगाल चुनाव में भाजपा को मज़बूत शिकस्त दी. विपक्ष को भी एक जुट होकर 2024 में भाजपा को हराने की ज़रूरत है.

इससे पहले कांग्रेस पृष्ठभूमि वाले कई अन्य नेता तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे, इनमें सुष्मिता देव, लुइसिन्हो फलेरो और अभिजीत मुखर्जी का नाम शामिल हैं.

BJP सांसद स्वामी ने जारी किया मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड, कहा- हर अहम मोर्चे पर फेल