Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मेघालय: असम के 6 मजदूरों की 150 फुट गहरी खाई में गिरने से मौत

मेघालय: असम के 6 मजदूरों की 150 फुट गहरी खाई में गिरने से मौत

0
101

मेघालय (Meghalaya) के पूर्वी जयंतिया हिल्स के कोयला समृद्ध जिले में 6 लोगों की मौत हो गई. ये हादसा जंगल में 150 फुट गहरी खाई में मजदूरों के गिरने से हुई है. उधर स्‍थानीय लोगों ने अलग ही आरोप लगाए हैं. उन्होंने आरोप लगाया है कि जिन श्रमिकों के शव खाई से बरामद हुए हैं, वे अवैध तरीके से कोयले का खनन कर रहे थे.

हालांकि सरकार के सूत्रों ने इससे इनकार किया है. उन्‍होंने कहा कि क्षेत्र (Meghalaya) में कोई कोयला खान नहीं है और ये श्रमिक पथरीली जमीन को अन्‍य उद्देश्‍य के लिए काटने और समतल करने का काम कर रहे थे.

यह भी पढ़ें: हरिद्वार की सृष्टि एक दिन के लिए बनेंगी उत्तराखंड की मुख्यमंत्री

डिप्टी कमिश्नर ई. खरमाल्की ने कहा कि यह घटना दिनेशालु, सरकरी और ररबबाई गांव (Meghalaya) के पास एक माइनिंग साइट (Mining Site) पर हुई. इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई. मृतकों की पहचान हो गई है और ये सभी असम के बताए जा रहे हैं.

पुलिस अधिकारी (Police Officer) ने बताया कि हादसे के समय वर्कर्स एक गढ्ढा (Digging) खोद रहे थे, उसी दौरान उनका खुदाई का उपकरण (Tool) टूट गया और वे लोग उसी गढ्ढे में गिर गए, जिसकी वजह से 6 लोगों की मौत हो गई. मारे गए छह लोगों में से पांच लोगों की पहचान की जा चुकी है.

असम के रहने वाले थे मृतक

बताया जा रहा रहै कि मरने वाले लोग असम के रहने वाले हैं. इसके साथ ही सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया है. पुलिस अधिकारी (Meghalaya) खरमाल्की ने कहा कि फिलहाल ये साफ नहीं है कि मृतक कोयला खनन या पत्थर खनन गतिविधियों में शामिल थे. क्यों कि गढ्ढे से बिल्कुल भी कोयला नहीं मिला है. इसीलिए इस बारे में फिलहाल कुछ भी कहा नहीं जा सकता है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें