Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मेलानिया के सरकारी स्कूल के दौरे पर विवाद, केजरीवाल का नाम हटाए जाने पर बोली बीजेपी, हम तू तू मैं मैं नहीं चाहते

मेलानिया के सरकारी स्कूल के दौरे पर विवाद, केजरीवाल का नाम हटाए जाने पर बोली बीजेपी, हम तू तू मैं मैं नहीं चाहते

0
311

नई दिल्ली :  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे के दौरान उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप दिल्ली के सरकारी स्कूल का दौरा करेंगी. इस दौरे से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम हटा दिया गया है जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी में जुबानी जंग तेज हो गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि भारत सरकार अमेरिका को सलाह नहीं दे सकती है कि कार्यक्रम में किसे बुलाया जाये और किसे नहीं. इसलिए इस मुद्दे पर राजनीति करने की जरूरत नहीं हैं. कार्यक्रम के मुताबिक, 25 फरवरी को मिलेनिया ट्रंप दक्षिणी दिल्ली के सरकारी स्कूल में हैप्पीनेस क्लास देखने जाएंगी.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पात्रा ने मेलानिया ट्रंप के सरकारी स्कूल के दौरे से सीएम और डिप्टी सीएम का नाम हटाये जाने पर कहा कि ऐसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर तुच्छ राजनीति नहीं होनी चाहिए. भारत सरकार अमेरिका को सलाह नहीं देती है कि किसे कार्यक्रम में शामिल किया जाए और किसे नहीं. इसलिए हम इस मुद्दे पर ‘तू तू मैं मैं’ नहीं चाहते हैं.

मालूम हो कि शनिवार को यह खबर आई कि मेलानिया के सरकारी स्कूल के दौरे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया शामिल नहीं होंगे जिसके बाद आम आदमी पार्टी ने इसको लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. आम आदमी पार्टी सूत्रों का दावा है कि केंद्र सरकार ने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को कार्यक्रम से बाहर करवाया है. पहले तय कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को अमेरिका की प्रथम महिला के साथ स्कूल विजिट में शामिल होना था.