Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > दिल्लीवासियों को बड़ी राहत, 7 सितंबर से शुरू होगी मेट्रो रेल सेवा

दिल्लीवासियों को बड़ी राहत, 7 सितंबर से शुरू होगी मेट्रो रेल सेवा

0
674
  • मेट्रो के परिचालन को उपराज्यपाल अनिल बैजल की हरी झंडी
    सात सितंबर से चरणबद्ध तरीके शुरू होगा मेट्रो का संचालन
    यात्रियों की सुरक्षा को लेकर किए गए कई बदलाव

कोरोना वायरस के बढ़ते आतंक के बीच राजधानी दिल्लीवासियों को जल्द ही राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. गृहमंत्रालय की ओर से जारी अनलॉक-4 के तहत मेट्रो के परिचालन की अनुमति दी गई है.

सात सितंबर से राजधानी में मेट्रो सेवा बहाल करने की केजरीवाल सरकार के प्रस्ताव को उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मंजूरी दे दी है.

डेढ़ घंटों के बाद चली बैठक में लिया गया फैसला

करीब डेढ़ घंटे तक चलने वाली दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में यह फैसला लिया गया.

डीडीएमए की बुधवार को होने वाली इस बैठक में अनलॉक 4 के तहत जारी दिशा-निर्देशों के साथ मेट्रो रेल सेवा को एक बार फिर से शुरू करने का फैसला किया गया है.

इस बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ ही साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत सहति कई अधिकारी मौजूद रहे.

यात्रियों के सुरक्षा को लेकर उठाए गए कदम

राजधानी दिल्ली में मेट्रो सेवा को हरी झंडी मिलने के बाद परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि कोरोना काल में मेट्रो से यात्रा करने वाले यात्रियों की सुरक्षा को लेकर कई अहम कदम उठाए जाएंगे.

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि पहले दिन मेट्रो हर स्टेशन पर नहीं रुकेगी. बल्कि इसका संचालन धीरे-धीरे चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि यात्रियों द्वारा कोरोना को लेकर जारी दिशा-निर्देशों का पालन किया जाए. इतना ही नहीं हम यह भी सुनिश्चित करेंगे कि यात्रा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से दिल्ली की लाइफ लाइन कही जाने वाले मेट्रो सेवा पांच महीनों से बंद हैं.

लेकिन अब गृह मंत्रालय ने अनलॉक-4 की गाइडलाइन जारी कर सात सितंबर से चरणबद्ध तरीके से मेट्रो सेवाओं का संचालन शुरू करने की इजाजत दे दी है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

BJP के बाद TMC ने लिखा मार्क जुकरबर्ग को खत, भाजपा के प्रति झुकाव का आरोप