Gujarat Exclusive > देश-विदेश > महाराष्ट्र में 8 जुलाई से खुलेंगे होटल लेकिन हॉटस्पॉट जोन में रहेगी पाबंदी

महाराष्ट्र में 8 जुलाई से खुलेंगे होटल लेकिन हॉटस्पॉट जोन में रहेगी पाबंदी

0
1134

देश के कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में अब कई रियायतें मिलनी शुरू हो गई है. हालांकि महाराष्ट्र में कोरोना के नए मामलों में कोई कमी नहीं आई है लेकिन अब राज्य में 8 जुलाई से होटल और लॉज खुलेंगे. नए दिशानिर्देशों के मुताबिक, राज्य में 33 प्रतिशत क्षमता के साथ काम करने की अनुमति दे दी गई है. यानी 8 जुलाई से होटल और लॉज फिर से काम करना शुरू कर देंगे.

हालांकि होटल अपने यहां कुल खाली कमरे या बेड में 33 फीसदी को ही किरायेदारों को दे सकेंगे. ये फैसला सोशल डिस्टेंसिंग के मद्देनजर लिया गया है. मालूम हो कि कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित महाराष्ट्र में 24 मार्च से होटल सेक्टर बंद है. हालांकि अब देश में अनलॉक की प्रकिया चल रही है ऐसे में राज्य सरकार ने अब पर्याप्त एहतियाती दिशा-निर्देश जारी करते हुए होटल और लॉज खोलने की अनुमति दी है.

मालूम हो कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के केस 2 लाख के पार हो गए हैं. राज्य में कोरोना के कुल 2,06,619 केस आए हैं. इनमें 1,11,740 स्वस्थ भी हो चुके हैं. इस वक्त 86,057 एक्टिव केस हैं. 8,822 लोगों ने महामारी की वजह से जान गंवाई है. हालांकि राज्य के सबसे ज्यादा प्रभावित मुंबई शहर में अब स्थिति नियंत्रण में नजर आ रही है.

भारत और रूस में कोरोना मामले 7 लाख के करीब लेकिन हताहतों में दोगुने का अंतर