Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात से यूपी जा रहा था प्रवासी मजदूर, बीच रास्ते में तोड़ दिया दम

गुजरात से यूपी जा रहा था प्रवासी मजदूर, बीच रास्ते में तोड़ दिया दम

0
20327

गुजरात के वडोदरा में एक प्रवासी मजदूर की मौत हो गई है. दरअसल यह मजदूर साइकिल से अंकलेश्वर से उत्तर प्रदेश स्थित अपने घर जा रहा था लेकिन वडोदरा में बेहोश होकर रास्ते में ही गिर पड़ा और इसकी मौत हो गई. पुलिस ने मृतक के पास से एक साइकिल और कपड़ों से भरा बैग बरामद किया है. मृतक की पहचान राजू साहनी (40 वर्षीय) के रुप में हुई है, जो कि कुशीनगर का रहने वाला था. राजू के पास मिले आईडी कार्ड से उसकी पहचान हुई है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ‘वह अंकलेश्वर की एक निजी कंपनी में काम करता था और अंकलेश्वर से ही वडोदरा तक साइकिल से आया था. यहां करजन इलाके में बेहोश होकर गिर गया. जिसके बाद राहगीरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी और पुलिस ने उसे अस्पताल पहुंचाया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.’

पुलिस के अनुसार, अभी इस बात का पता नहीं चल सका है कि वह साइकिल से अपने गृहराज्य यूपी जा रहा था या फिर वडोदरा तक आया था, जहां से यूपी के लिए ट्रेन चल रही है. बता दें कि वडोदरा का करजन इलाका अंकलेश्वर से करीब 55 किलोमीटर दूर है. इस सिलसिले में पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि “हमें उसका आधार कार्ड और कपड़ों से भरा बैग मिला है. हमने उसके परिजनों को सूचना दे दी है. उसका एक भाई भी है जो अंकलेश्वर में ही रहता है. जब वह यहां आ जाएगा तो शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा और उसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा. ऑटोप्सी रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारण के बारे में बताया जा सकेगा.

उल्लेखनीय है कि मजदूर द्वारा लॉकडाउन में घर पहुंचने की कोशिश में जान जाने की यह पहली घटना नहीं है. हाल ही में मध्य प्रदेश के बड़वानी इलाके में भी एक प्रवासी मजदूर की उस वक्त मौत हो गई थी, जब वह साइकिल से महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश जा रहा था. दरअसल तबरक अंसारी नाम का युवक महाराष्ट्र के भिवंडी से 10 अन्य साथियों के साथ उत्तर प्रदेश के लिए निकला था. एमपी के बड़वानी में वह साइकिल से गिरकर बेहोश हो गया. साथियों ने उसे किसी तरह अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

UP के मथुरा में सड़क हादसा सात मजदूरों की मौत, तालाबंदी की वजह से पैदल MP जा रहे थे श्रमिक