Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मिताली राज ने फैंस को दिया सबसे बड़ा झटका, अचानक क्रिकेट से लिया संन्यास

मिताली राज ने फैंस को दिया सबसे बड़ा झटका, अचानक क्रिकेट से लिया संन्यास

0
227

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज खिलाड़ी मिताली राज ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. मिताली ने 23 साल के इंटरनेशनल करियर को आज अचानक अलविदा कह दिया. उन्होंने तीनों प्रारूपों में टीम इंडिया की कप्तानी की है. भारतीय महिला टीम की टेस्ट और वनडे की कप्तानी करने वाली मिताली राज पूरी दुनिया में काफी मशहूर हैं. उनके नाम कई रिकॉर्ड हैं, उन्हें भारतीय ‘महिला क्रिकेट का सचिन तेंदुलकर’ कहा जाता है.

मिताली राज ने 1999 में आयरलैंड के खिलाफ मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. तभी से उनका बल्ला रन बना रहा है. वह एकदिवसीय क्रिकेट में 7000 से अधिक रन बनाने वाली पहली महिला हैं. वनडे क्रिकेट में उनके नाम 7 शतक हैं. वहीं, उन्होंने टी-20 क्रिकेट में 2364 रन बनाए हैं. जब वे क्रीज पर होती थीं तो भारतीय टीम की जीत निश्चित मानी जाती थी.

भारत की स्टार बल्लेबाज मिताली राज ने अपने खेल से अपना और देश का नाम रोशन किया है. लेकिन खेल उनका पहला प्यार नहीं था. पिता के कहने पर मिताली राज क्रिकेटर बनीं. वह डांसर बनना चाहती थीं. मिताली के भाई और पिता भी पूर्व क्रिकेटर रह चुके हैं. मिताली राज को बचपन से ही डांस देखने और करने का शौक था इसीलिए वह डांसर बनना चाहती थी.

गुजरात में AAP का मेकओवर, चुनाव से पहले भंग की स्टेट यूनिट