Gujarat Exclusive > राजनीति > MP में कोरोना पॉजिटिव विधायक ने PPE किट में किया मतदान, गुजरात में एंबुलेंस में पहुंचे MLA

MP में कोरोना पॉजिटिव विधायक ने PPE किट में किया मतदान, गुजरात में एंबुलेंस में पहुंचे MLA

0
1271

देश में आज राज्य सभा की 19 सीटों के लिए मतदान चल रहा है. सभी प्रमुख पार्टियां अपनी वोट की कीमत समझ रही हैं और मताधिकार का इस्तेमाल करने वाले विधायक भी इसकी अहमियत समझ रहे हैं. ऐसे में मध्य प्रदेश में जारी राज्य सभा चुनाव के मतदान को लेकर एक दिलचस्प नजारा देखने को मिला. कोरोना पॉजिटिव कांग्रेस के विधायक कुणाल चौधरी पीपीई किट पहनकर मतदान करने पहुंचे.

मध्य प्रदेश में दोपहर करीब एक बजे कांग्रेस के विधायक कुणाल चौधरी पीपीई किट पहन कर मतदान करने विधानसभा भवन पहुंचे. विधायक कुछ दिन पहले कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव आए थे. इससे पहले गुजरात की मातर विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी विधायक केसरसिंह जेसंगभाई सोलंकी एम्बुलेंस में विधान सभा पहुंचे. उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वह सीधे अस्पताल से विधानसभा वोट डालने पहुंचे.

मालूम हो कि कोई भी व्यक्ति जो कोरोना संक्रमित है या उसमें कोरोना के लक्षण है, उसे सेफ रहना है और खुद को आइसोलेट करके रखना है. लेकिन मतदान की वजह से विधायक सभी सावधानियां बरतते हुए यहां पहुंचे. विधायक जब वोट डालकर वापस लौटे तो पूरे क्षेत्र को सैनिटाइज किया गया. वोटिंग डालने वाले इलाके और पूरे मेन गेट को सैनिटाइज किया गया, ताकि किसी और को खतरा ना हो.

गुजरात, मध्यप्रदेश और राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस के बीच करीबी मुकाबला होने की संभावना है. कोरोना वायरस महामारी के कारण 18 सीटों पर चुनाव स्थगित कर दिया गया था. बाद में चुनाव आयोग ने कर्नाटक से चार सीटों और मिजोरम तथा अरूणाचल प्रदेश से एक-एक सीट के लिए चुनाव करवाने की घोषणा की. राज्यसभा की 19 सीटों में आंध्र प्रदेश और गुजरात से चार-चार, मध्यप्रदेश और राजस्थान से तीन-तीन, झारखंड से दो और मणिपुर, मिजोरम तथा मेघालय से एक-एक सीट पर चुनाव होगा.