Gujarat Exclusive > राजनीति > राबड़ी देवी के साथ चूहा लेकर बिहार विधानसभा पहुंचे आरजेडी विधायक, कहा- सजा देने के लिए लाए हैं

राबड़ी देवी के साथ चूहा लेकर बिहार विधानसभा पहुंचे आरजेडी विधायक, कहा- सजा देने के लिए लाए हैं

0
323

बिहार विधानसभा में शुक्रवार को एक अजीबो-गरीब नजारा देखने को मिला. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के विधायक आज एक चूहे को पिंजरे में कैद कर विधानसभा पहुंच गए. इन विधायकों के साथ बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी भी थीं. इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए राबड़ी देवी ने तंज कसते हुए कहा, ‘यह सरकार (नीतीश सरकार) कहती है कि अहम फाइलें, दवाइयां, शराब गायब होने के पीछे चूहे हैं, तो आज हम उस चूहे को सजा देने के लिए विधानसभा में पकड़ लाए हैं’.

मालूम हो कि शराबबंदी के बाद कई जगहों पर जब्त की गई शराब अचानक गायब होने पर बिहार पुलिस ने इसके पीछे चूहों को जिम्मेदार बता दिया था. साल 2017 में पुलिस मालखाने में रखी करीब नौ लाख लीटर से अधिक शराब के चूहों द्वारा गटक जाने का मामला प्रकाश में आया था. शुरुआत में पुलिस ने चूहों को जिम्मेदार ठहराया था लेकिन जांच के बाद इंसान ही अपराधी निकले थे.

इस साल के अंत में बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं जिसका असर सदन में भी दिख रहा है. राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए विपक्षी दल आरजेडी, नीतीश सरकार पर निशाना साधने से नहीं चूक रहा है. विपक्ष CAA, एनआरसी और एनपीआर जैसे मुद्दों के साथ राज्य में बेरोजगारी और कानून व्यवस्था को लेकर लगातार सरकार को घेरने की कोशिश की जा रही है.