Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मोदी सरकार डेढ़ साल में देगी 10 लाख नौकरियां, समीक्षा के बाद पीएम का निर्देश

मोदी सरकार डेढ़ साल में देगी 10 लाख नौकरियां, समीक्षा के बाद पीएम का निर्देश

0
217

नई दिल्ली: देश में महंगाई आसमान छू रही है. जिसकी वजह से आम लोग परेशान नजर आ रहे हैं. इस बीच केंद्र की मोदी सरकार ने लोगों को बड़ी राहत की खबर दी है. सरकार ने रोजगार बढ़ाने का वादा किया है.

मोदी सरकार निकट भविष्य में रोजगार उपलब्ध कराने के मिशन मोड पर ध्यान देगी. पीएमओ की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अगले डेढ़ साल में केंद्र सरकार के तमाम विभागों में खाली पड़े 10 लाख पदों पर भर्ती की जाएगी.

पीएमओ ने इस सिलसिले में ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा की और निर्देश दिया कि सरकार अगले 1.5 साल में मिशन मोड में 10 लाख लोगों की भर्ती करे.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम इस फैसले को लेकर कहा कि मोदी जी द्वारा सभी सरकारी विभागों व मंत्रालयों में 1.5 साल में मिशन मोड में 10 लाख भर्ती करने का निर्देश युवाओं में नई आशा और विश्वास लाएगा. इसके लिए मैं नरेंद्र मोदी जी का धन्यवाद करता हूं.

केंद्र की मोदी सरकार के इस फैसले को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि देश में सबसे ज़्यादा बेरोजगारी है और मोदी जी ने हर साल 2 करोड़ रोज़गार देने का वादा किया था यानि 8 साल में 16 करोड़ रोज़गार देने थे लेकिन अब मोदी जी कह रहे हैं कि 2024 तक केवल 10 लाख नौकरियां देंगे. तो 16 करोड़ नौकरियों का क्या हुआ?

राहुल गांधी ने PM के झूठ का किया पर्दाफाश इसलिए किया जा रहा परेशान: सुरजेवाला