Gujarat Exclusive > राजनीति > संसदीय दल की बैठक में बोले PM मोदी ने दी नसीहत, दल से बड़ा देश-विकास हमारा मंत्र

संसदीय दल की बैठक में बोले PM मोदी ने दी नसीहत, दल से बड़ा देश-विकास हमारा मंत्र

0
445

दिल्ली हिंसा पर जारी आरोप-प्रत्यारोप के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पार्टी नेताओं को नसीहत दी कि दल से बड़ा देश होता है. उन्होंने कहा, ‘हम राष्ट्रीय हित के लिए जमा हुए हैं. राष्ट्र सबसे ऊपर है और विकास हमारा मंत्र है. संसद का सत्र शुरू होने से पहले मंगलवार को हुई बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि विकास के लिए शांति एकता और सदभाव जरूरी है. आज भी कई पार्टियां हैं जो पार्टी हित को राष्ट्र हित से ऊपर रखती हैं.

संसद में स्थित पुस्तकालय में हुई बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘सभी सांसदों को समाज में शांति, सौहार्द और एकता सुनिश्चित करने के लिए अग्रणी भूमिका निभानी चाहिए. बीजेपी की संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत कई भाजपा सांसद मौजूद रहे. वहीं, सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी सोशल मीडिया छोड़ने का ऐलान कर चुके हैं. पीएम मोदी ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि वे सोशल मीडिया छोड़ देंगे और रविवार को अधिक जानकारी देंगे.

गौरतलब है कि संसद में बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत सोमवार को हुई. तब दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने संसद परिसर में विरोध-प्रदर्शन किया. राज्यसभा में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने सरकार पर हिंसा के दौरान तीन दिनों तक सोते रहने का आरोप लगाया. आजाद ने कहा कि यदि तीन दिनों तक केंद्र सरकार सोई न रहती तो हिंसा नहीं होती. इसके अलावा संसद परिसर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, अधीर रंजन चौधरी समेत कई कांग्रेसी नेताओं ने दिल्ली हिंसा पर विरोध-प्रदर्शन करते हुए गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की.