Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पंजाब डीजीपी के किया बड़ा खुलासा, ISI की मदद से किया गया मोहाली में रॉकेट ब्लास्ट

पंजाब डीजीपी के किया बड़ा खुलासा, ISI की मदद से किया गया मोहाली में रॉकेट ब्लास्ट

0
112

चंडीगढ़: पंजाब के मोहाली में पुलिस इंटेलिजेंस यूनिट के मुख्यालय पर सोमवार रात रॉकेट से चलने वाले ग्रेनेड से हमला किया गया था. जिसके चलते इमारत की एक मंजिल की खिड़कियां टूट गईं थी. इस हमले के पीछे पाकिस्तान की आईएसआई के हाथ होने का खुलासा हुआ है. डीजीपी वीके भावरा ने के मुताबिक हमले का मुख्य साजिशकर्ता पाकिस्तान के आतंकवादी का बेहद करीबी है.

शुक्रवार को पंजाब के डीजीपी वीके भावरा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बताया कि हमने 6 लोगों को गिरफ़्तार किया है जिसमें कंवर बाथ, बलजीत कौर, बलजिंदर, अनंतदीप सोनू, जगदीप कंग और निशान सिंह है. हम नोएडा से मोहम्मद नसीम और शरफ राज को पूछताछ के लिए लाए हैं. चरत सिंह व 2 अन्य ने इस घटना को अंजाम दिया था. अभी इनकी गिरफ़्तारी नहीं हुई है.

पंजाब के डीजीपी वीके भावरा ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि पंजाब के मोहाली में पुलिस के इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर RPG हमले प्रमुख इंसान लखबीर सिंह लांडा की पहचान की है. यह हरिंदर सिंह रिंडा का करीबी सहयोगी है. यह तरनतारन ज़िले का रहने वाला है. यह 2017 में कनाडा चला गया था. इसके पाकिस्तान ISI से करीबी रिश्ते हैं.

पंजाब DGP वीके भवरा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए आगे कहा कि यह पाक ISI के समर्थन के साथ BKI (बब्बर खालसा इंटरनेशनल) द्वारा किया गया था. लांडा के मुख्य सहयोगियों में से एक निशान सिंह है. यह भी तरनतारन का रहने वाला है. इसको कुछ दिन पहले फरीदकोट पुलिस ने गिरफ़्तार किया था.

दिल्ली: मुंडका अग्निकांड की होगी मजिस्ट्रियल जांच, CM केजरीवाल ने दिया आदेश