Gujarat Exclusive > यूथ > शमी को लेकर कोहली ने तोड़ी चुप्पी, ट्रोल करने वालों को लगाई फटकार

शमी को लेकर कोहली ने तोड़ी चुप्पी, ट्रोल करने वालों को लगाई फटकार

0
94

दुबई: भारत के कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद मोहम्मद शमी को ट्रोल करने वाले लोगों को फटकार लगाई है. कोहली ने ऐसे लोगों की आलोचना करते हुए कहा कि धर्म के आधार पर किसी पर भी हमला करना “सबसे निंदनीय” है. पाकिस्तान ने 24 अक्टूबर को हुए टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को 10 विकेट से हरा दिया था. उसके बाद से शमी को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जाने लगा था. मैच के बाद विराट कोहली ने माना था कि पाकिस्तान ने भारत से बेहतर प्रदर्शन किया था.

धर्म के आधार पर मोहम्मद शमी को निशाना बनाने वालों की आलोचना करते हुए विराट कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हमारे पास मैदान पर खेलने का एक अच्छा कारण है. सोशल मीडिया पर लिखने वाले वे रीढहीन लोग नहीं जिनमें किसी व्यक्ति से आमने सामने बात करने का साहस नहीं है. कोहली ने आगे कहा कि यह मानवता का सबसे निचला स्तर है. धर्म के आधार पर किसी पर हमला करने से ज्यादा निराशा की कोई बात नहीं हो सकती. मैंने धर्म के आधार पर पूर्वाग्रह के बारे में कभी नहीं सोचा. धर्म पवित्र वस्तु है. हमारा भाईचारा, हमारी दोस्ती हिल नहीं सकती और इस तरीके की बातों से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला.

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की हार के बाद शमी को इंस्टाग्राम अकाउंट पर हजारों संदेश मिला था जिसमें लिखा गया था कि वह एक देशद्रोही हैं और उनको भारतीय क्रिकेट टीम से निकाल दिया जाना चाहिए. हालांकि कुछ प्रशंसक उनका समर्थन करते हुए नजर आए थे.

PM मोदी ने पोप फ्रांसिस से की मुलाकात, भारत आने का दिया न्योता