Gujarat Exclusive > गुजरात > मोरबी में अब सूदखोरों पर कसा जाएगा नकेल, पुलिस ने शुरू की हेल्पलाइन

मोरबी में अब सूदखोरों पर कसा जाएगा नकेल, पुलिस ने शुरू की हेल्पलाइन

0
78

मोरबी में सूदखोरों के प्रताड़ना से अब तक कई जिंदगियां बर्बाद हो चुकी हैं. हालांकि सूदखोरों का उत्पीड़न थमने के बजाय बढ़ता ही जा रहा है, मोरबी में लोगों की जिंदगी में जहर घोलने वाले सूदखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए पुलिस ने सख्त रवैया अपनाया है.

पुलिस ने शुरू की हेल्पलाइन

मोरबी पुलिस ने एक हेल्पलाइन शुरू की है ताकि मोरबी में सूदखोरी के पीड़ितों को न्याय मिल सके. मोरबी जिले में सूदखोरों की चपेट में आने वाला कोई भी आदमी 9316847070 पर पुलिस से संपर्क कर सकता है. पुलिस इस दिशा में तत्काल कार्रवाई करेगी.

इस मामले को लेकर मोरबी के एसपी त्रिपाठी ने कहा कि ऊंची ब्याज दरों पर पैसा देने वालों से पैसा नहीं लेना चाहिए, सहकारी या सरकारी बैंकों से पैसा लेना चाहिए. फिर भी जो लोग किसी सूदखोर के चंगुल में फंसे हुए वह अगर हमारे पास आते हैं तो हम तत्काल कार्रवाई करेंगे. निकट भविष्य में इस तरीके का काम करने वाले लोगों के खिलाफ जांच कर मुकदमा भी चलाया जाएगा.

गौरतलब है कि गुजरात में सूदखोरी के आतंक को खत्म करने के लिए सरकार ने बड़ा फैसला लिया था. राज्य में पिछले दिनों लागू होने वाले गुंडा एक्ट में सूदखोरी के मामले को शामिल कर लिया गया है. इसलिए अब सूदखोरी की गैरकानूनी गतिविधि में शामिल लोगों को भी इस कानून के तहत जेल में डाला जा सकता है. सख्त कानून बनने के बावजूद भी सूदखोरों का आतंक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. हर दिन कोई न कोई इनकी जाल में फंसकर आत्महत्या कर रहा है.

रथयात्रा के दिन परेशान नहीं होना है तो एक क्लिक में पता करें कौन सा रूट चालू है और कौन सा बंद