Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बीते 24 घंटों में दर्ज हुए कोरोना के 47 हजार से ज्यादा नए मामले, 654 की मौत

बीते 24 घंटों में दर्ज हुए कोरोना के 47 हजार से ज्यादा नए मामले, 654 की मौत

0
390
  • भारत में जारी है कोरोना का कहर

  • 15 लाख के पास पहुंचा संक्रमितों की संख्या

  • भारत में हुई कोरोना की वजह से सबसे ज्यादा लोगों की मौत

देश में कोरोना पर काबू पाने के लिए जारी अनलॉक-2 खत्म होने के कगार पर है और अनलॉक-3 की तैयारी की जा रही है. माना जा रहा है कि अनलॉक-3 के तहत और भी रियायतें दी जा सकती है.

लेकिन इस बीच कोरोना का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है. देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 47 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज हुए हैं. वहीं 654 लोगों की मौत कोरोना की वजह से हुई है.

देश में लगातार बढ़ते मामलों की वजह से देश में कुल संक्रमितों की संख्या 15 लाख के करीब पहुंच गई है. वहीं बीते कुछ दिनों से 40 हजार से ज्यादा नए मामले एक दिन में दर्ज किए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: गुजरात में दोपहर बाद तालाबंदी! जानें किन शहरों और गांवों में होगा लागू

15 लाख के पास पहुंचा संक्रमितों की संख्या

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आकड़ों के मुताबित देश में बीते 24 घंटों में 47 हजार 704 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

वहीं इस वायरस की वजह से 654 लोगों की मौत हुई है. जिसके बाद देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 14 लाख 83 हजार 157 हो गई है.

वहीं इस वायरस की वजह से 33 हजार 425 लोगों की मौत हुई है. जबकि साढे 9 लाख से ज्यादा लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

मंत्रालय की ओर से जारी आकड़ों के मुताबिक देश में एक दिन में 654 लोगों की मौत हुई है. दुनिया में कोरोना की वजह से एक दिन में भारत में सबसे ज्यादा मौत दर्ज की गई है.

हालांकि ब्राजील और अमेरिका कोरोना से ज्यादा प्रभावित बताए जा रहे हैं. लेकिन बीते कुछ दिनों से अमेरिका और ब्राजील में मरने वालों की संख्या में कमी दर्ज की गई है.

दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में भारत शामिल

चीन से निकलने वाला कोरोना सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका को किया है उसके बाद ब्राजील का नाम आता है.

बीते दिनों रूस का स्थान तीसरे नंबर पर था लेकिन वहां संक्रमितों की संख्या में कमी आने के बाद तीसरे स्थान पर भारत पहुंच गया है.

भारत में इस वायरस की चपेट में आने वाले 4 लाख से ज्यादा लोगों का इलाज जारी है.

फिलहाल भारत में 4,96,988 कोरोना वायरस के एक्टिव केस हैं. वहीं राहत वाली बात यह है कि अब तक 9,52,744 मरीज इलाज के बाद ठीक हो गए हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें