Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बीते 24 घंटों में दर्ज हुए कोरोना के सर्वाधिक नए मामले, 475 लोगों की मौत

बीते 24 घंटों में दर्ज हुए कोरोना के सर्वाधिक नए मामले, 475 लोगों की मौत

0
653

भारत में पहली बार एक दिन में कोरोना के नए 26 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. बीते कुछ दिनों से हर दिन देश में कोरोना के 25 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं. लेकिन एक दिन 26 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले पहली बार दर्ज हुए हैं. जिसके बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8 लाख के करीब पहुंच गई है. वहीं इस वायरस की वजह से अबतक 21 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है.

देश में कोरोना का कहर जहां एक तरफ लगातार बढ़ता जा रहा है और अमेरिका, ब्राजील के बाद हर दिन भारत में सबसे ज्यादा नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार लगातार जोर देकर कह रही है कि देश में कोरोना कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं कर रहा. देश में कोरोना के बढ़ते आतंक के बाद अब विश्व की सबसे ज्यादा प्रभावित देशों के लिस्ट में भारत तीसरे पायदान पर पहुंच चुका है.

स्वास्थ्य मंत्रलायक की ओर से जारी शुक्रवार को आकड़ा के मुताबिक देश में पहली बार बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 26,506 नए मामले दर्ज किए गए है. जबकि इस वायरस की वजह से 475 लोगों की मौत हुई है. मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आकड़ों के बाद देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7 लाख 93 हजार 802 हो गई है. वहीं इस वायरस की वजह से अबतक 21,604 लोगों की मौत हुई है.

गुजरात में कोरोना का कहर

गुजरात में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार अब देश के दूसरे सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों की तरह होती जा रही है. रोजाना होने वाले मरने वालों के आंकड़े धीरे-धीरे नीचे जा रहे हैं लेकिन प्रतिदिन आने वाले नए मामलों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हो रही है. बीते 24 घंटे में गुजरात में कोरोना के रिकॉर्ड 861 नए मामले सामने आए हैं. यह एक दिन में दर्ज होने वाले कोरोना के अब तक की सर्वाधिक संख्या है. वहीं बीते 24 घंटे में राज्य में 15 लोगों की मौत हुई है जिससे मरने वालों की कुल संख्या 2000 को पार कर गई.

गुजरात में कोरोना के मामलों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. वहीं 15 लोगों की मौत के साथ राज्य में मरने वालों की संख्या 2010 हो गई है. राज्य में अब अस्पताल से छुट्टी मिल रही है जिससे सक्रिय मरीजों की संख्या कम हो रही है. अब तक गुजरात में कुल मरीजों में से 27,742 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है.

सवालों के घेरे में विकास दुबे एनकाउंटर, प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस से हटकर सुनाई कहानी