Gujarat Exclusive > गुजरात > दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में हुआ प्रदर्शनी मैच, शाह ने दी गांगुली को शिकस्त

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में हुआ प्रदर्शनी मैच, शाह ने दी गांगुली को शिकस्त

0
268

अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम (Motera) में बुधवार को बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह की टीम को बीच प्रदर्शनी मैच का आयोजन हुआ. इस मुकाबले में बीसीसीआई के सचिव जय शाह की टीम ने बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली की टीम को शिकस्त दी. पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन जय शाह की टीम की तरफ से खेलते नजर आए. जय शाह केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बेटे हैं.

ये मैच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की वार्षिक आमसभा से ठीक एक दिन पहले खेला गया. मोटेरा (Motera) क्रिकेट स्टेडियम पर खेला गया ये किसी भी तरह का पहला क्रिेकेट मैच था.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान पर महंगाई की मार, 30 रु. में मिल रहा एक अंडा और 1000 रु. किलो अदरक

मोटेरा (Motera) स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में दोनों टीमों में बीसीसीआई के इलेक्ट्रोल बोर्ड के सदस्य शामिल हुए जो एजीएम में हिस्सा लेने के लिए अहमदाबाद पहुंचे हैं. वहीं दूसरी तरफ इस मुकाबले में बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने मैच रेफरी की भूमिका निभाई.

डे-नाइट टेस्ट की मिली है मेजबानी

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ 24 फरवरी से होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच की मेजबानी नवनिर्मित मोटेरा (Motera) स्टेडियम करेगा. यह चार मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट होगा. इसके अलावा इंग्लैंड सीरीज का चौथा टेस्ट (4-8 मार्च) भी यहीं खेला जाएगा. डे-नाइट टेस्ट के बाद 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के मुकाबले भी अहमदाबाद में ही खेले जाएंगे.

दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम

मालूम हो कि एक लाख 10 हजार दर्शकों की क्षमता वाला मोटेरा (Motera) दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है. इसी स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम आयोजित हुआ था. 63 एकड़ में फैले इस स्टेडियम को दोबारा बनाने में करीब 750 करोड़ रुपये की लागत आई है. यह स्टेडियम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से भी बड़ा है. मोटेरा के मैदान में 11 किस्म की पिचें, तीन प्रैक्टिस ग्राउंड और एक इंडोर क्रिकेट एकेडमी है. सबसे खास बात यह है कि इस मैदान पर बारिश होने के बावजूद ज्यादा दिक्कत नहीं होगी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें