Gujarat Exclusive > राजनीति > मां हमें जन्म देती है तो कई बार डॉक्टर हमें पुनर्जन्म देते हैं: PM मोदी

मां हमें जन्म देती है तो कई बार डॉक्टर हमें पुनर्जन्म देते हैं: PM मोदी

0
1545

कोरोना संकटकाल में आने वाले Doctor’s Day पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डॉक्टरों को सलाम किया. इस मौके पर उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘भारत हमारे डॉक्टरों को सलाम करता है जो कोरोना के खिलाफ फ्रंटलाइन की लड़ाई में सबसे आगे हैं.

प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट के साथ एक वीडियो भी शेयर किया जिसमें उन्होंने अपनी आवाज देते हुए कहा- ‘मां हमें जन्म देती है तो कई बार डॉक्टर हमें पुनर्जन्म देता है. संकट की इस घड़ी में अस्पतालों में सफेद कपड़ों में दिख रहे डॉक्टर-नर्स, ईश्वर का ही रूप हैं. खुद को खतरे में डालकर ये हमें बचा रहे हैं. इनके साथ बुरा बर्ताव होता दिखे तो आप वहां जाकर लोगों को समझाएं. डॉक्टर, नर्स, मेडिकल स्टाफ जिंदगी बचाते हैं और हम उनका ऋण कभी नहीं उतार सकते. ये हम सबका दायित्व है जो देश की सेवा करते हैं, जो देश के लिए खुद को खपाते हैं, उनका सार्वजनिक सम्मान हर पल होते रहना चाहिए’

गौरतलब हो कि कोरोना संकटकाल में जिस तरीके से डॉक्टर अपनी जिंदगी को खतरे में डालकर लोगों की जिंदगी को बचाते हैं उसे देखते हुए पीएम मोदी ने मेडिकल स्टाफ से जुड़े लोगों को कोरना वॉरियर्स नाम दिया था. इतना ही नहीं उन्होंने ऐसे लोगों का सम्मान करने की लोगों से अपील की थी.

डॉक्टर्स डे के मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर स्वास्थ्यकर्मियों को बधाई दी. उन्होंने लिखा डॉक्टर्स डे पर, मैं सभी डॉक्टरों का आभारी हूं. इतना ही नहीं वह आज इस दिन के मौके पर कई डॉक्टरों से बातचीत की है.

भारत-चीन सीमा विवाद, 12 घंटे तक चली तीसरे दौर की सैन्य स्तर पर होने वाली वार्ता