Gujarat Exclusive > गुजरात > राज्यसभा सांसद अभय भारद्वाज की हालत नाजुक, एयर एंबुलेंस से चेन्नई रवाना

राज्यसभा सांसद अभय भारद्वाज की हालत नाजुक, एयर एंबुलेंस से चेन्नई रवाना

0
442
  • कोरोना संक्रमित गुजरात के राज्यसभा सांसद अभय भारद्वाज की बिगड़ी तबीयत
  • इलाज के लिए चन्नई रवाना
  • 31 अगस्त को कोरोना की चपेट में आ गए थे अभय भारद्वाज

अहमदाबाद: राज्यसभा सांसद अभय भारद्वाज 31 अगस्त को कोरोना की चपेट में आ गए थे. बीते 40 दिनों से उनका राजकोट के सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा था.

लेकिन उनकी हालत नाजुक होने की वजह से आज सुबह उन्हे इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से चेन्नई ले जाया गया. उनका इलाज चेन्नई की एमजीएम अस्पताल में किया जाएगा.

प्रसिद्ध डॉ. के.आर. बालाकृष्णन उनका इलाज करेंगे. वह फेफड़ा, मिकेनिकल सुर्कुलर सपोर्ट और कार्डियाक के विशेषज्ञ हैं.

एयर एंबुलेंस से चेन्नई रवाना

राज्यसभा चुनाव में कामयाबी हासिल करने के बाद भाजपा सांसद अभय भारद्वाज कोरोना की चपेट में आ गए थे. उनके साथ उनका पूरा परिवार भी कोरोना संक्रमित हो गया था.

लेकिन परिवार के अन्य लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हो गए, लेकिन अन्य बीमारियों से पीड़ित अभय भाद्वाज की हालत दिन प्रतिदिन खराब होती गई.

बीते दिनों अहमदाबाद और सूरत के विशेष डॉक्टरों को उनका इलाज करने के लिए राजकोट भेजा गया था. लेकिन हालत काबू में नहीं आने की वजह से उन्हे चेन्नई भेजा गया है.

यह भी पढ़ें: BREAKING: त्योहारों को लेकर गुजरात सरकार ने जारी की गाइडलाइन, गरबा पर लगा प्रतिबंध

राज्यसभा सांसद अभय भारद्वाज की बिगड़ी तबीयत

राज्यसभा सांसद अभय भारद्वाज की हालत गंभीर बताई जा रही है. चेन्नई स्थित एमजीएम अस्पताल में उनका इलाज किया जाएगा. मिल रही जानकारी के अनुसार प्रसिद्ध डॉ. के.आर. बालाकृष्णन उनका इलाज करेंगे.

वह फेफड़ा, मिकेनिकल सुर्कुलर सपोर्ट और कार्डियाक के विशेषज्ञ माने जाते हैं. कोरोना की चपेट में आने के बाद उन्हे राजकोट के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

बीते काफी दिनों से उन्हें वेंटिलेटर के सपोर्ट पर रखा जा रहा था.

गुजरात में कोरोना की स्थिति

गुजरात में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. नए मामलों की संख्या में धीरे-धीरे कमी हो रही है लेकिन यह संख्या इतनी भी कम नहीं की राहत की सांस ली जा सके.

फिलहाल गुरुवार को गुजरात में कोरोना वायरस के 1278 नए मामले सामने आए जिससे संक्रमितों की कुल संख्या एक लाख 48 हजार के करीब पहुंच गई.

वहीं मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. हालांकि पिछले कुछ दिनों से नई मौतों की संख्या में कमी दर्ज की गई है.

बीते 24 घंटे में गुजरात में कोरोना से कुल मौत 10 लोगों की मौत हो गई जिससे इस महामारी के कारण जान गंवाने वालों की संख्या 3541 तक पहुंच गई है. राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 1,47,951 है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात HC का आदेश- सरकार 2017 के बाढ़ पीड़ित किसानों के बीमा का निपटारा 3 महीने में करे