Gujarat Exclusive > राजनीति > उपचुनाव से पहले MP में दल बदल की राजनीति तेज, BJP में शामिल हुए कांग्रेसी विधायक

उपचुनाव से पहले MP में दल बदल की राजनीति तेज, BJP में शामिल हुए कांग्रेसी विधायक

0
372
  • मध्य प्रदेश में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका
  • कांग्रेसी विधायक राहुल लोधी भाजपा में हुए शामिल
  • दलबदल की सियासत शुरू होने पर दिग्विजय ने शिवराज पर बोला हमला

मध्य प्रदेश उपचुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है. दमोह से विधायक राहुल लोधी ने आज इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम लिया.

राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

भाजपा में शामिल होने के फौरन बाद राहुल के बोल भी बदल गए उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि मध्य प्रदेश उपचुनाव में भाजपा सभी सीटों पर कामयाबी हासिल करे.

दिग्विजय सिंह ने शिवराज पर बोला हमला

राहुल लोधी के दल-बदलू रवैये के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने हमला बोलते हुए ट्वीट कर लिखा “मामा के झोले की काली कमाई में एक और विधायक बिका.

लगता है भाजपा में असली भाजपाइयों से अधिक बिके हुए ग़द्दार कॉंग्रेसी मामा भर देगा. मुझे उन ईमानदार संघ व भाजपा के कार्यकर्ताओं पर दया आती है जिन्होंने भाजपा को यहाँ तक पहुँचाया. जयंत मलैया जी कहॉं हैं?.

शिवराज सिंह ने दिग्विजय पर किया पलटवार

न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दिग्विजय सिंह पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा “कांग्रेस नेताओं को ये कहते हुए शर्म नहीं आती, क्या पूरी कांग्रेस ही बिकाऊ है.

इतने वर्षों तक जो आपके साथ रहे, आपके साथ काम किया, आपने टिकट दिया और आज आप सबको बिकाऊ कह रहे हैं. सच बात ये है कि जब आपकी सरकार थी तो आपने पूरे प्रदेश को बेच दिया था.”

गौरतलब है कि इसी साल मार्च में पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने 22 सहयोगी विधायकों के साथ कांग्रेस का साथ छोड़ दिया था. जिसकी वजह से कलनाथ की सरकार अल्पमत में आ गई थी.

जिसके बाद 15 महीने तक चली कमलनाथ को इस्तीफा देना पड़ा था. 3 नवंबर को मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं.

लेकिन उससे पहले कांग्रेस के एक और बड़ा झटका लगा है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

संघ प्रमुख पर राहुल गांधी का पलटवार, कहा- सच्चाई जानते हैं लेकिन सामना करने से डरते हैं