Gujarat Exclusive > राजनीति > MP देश का इकलौता राज्य जहां बिना मंत्रिमंडल के चल रही है सरकार: कमलनाथ

MP देश का इकलौता राज्य जहां बिना मंत्रिमंडल के चल रही है सरकार: कमलनाथ

0
733

मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की ताजपोशी के बाद अभी तक मंत्रिमंडल ने शपथ नहीं ली है. शिवराज अकेले ही मध्यप्रदेश में सरकार चला रहे हैं. अब इस पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश देश का एकमात्र एक राज्य है जहां बिना स्वास्थ्य और गृह मंत्री के ही सरकार चल रही है.

कमलनाथ ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर हर राज्य में युद्ध स्तर पर तैयारी की जा रही है. सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री इस काम में लगे हैं लेकिन मध्यप्रदेश बिना स्वास्थ्य मंत्री के ही चल रहा है. ऐसे में कोरोना से लड़ने के लिए बेहतर योजना नहीं बनाई जा सकती है. उन्होंने कहा कि आनन फानन में मुख्यमंत्री ने शपथ ले ली. अगर ऐसे समय में पूरा मंत्रिमंडल होता तो लोगों की बेहतर सेवा की जा सकती थी. कमलनाथ ने कहा कि राहुल गांधी के चेताने के बाद भी लॉकडाउन लागू करने में देरी की गई.

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्य मंत्री कमलनाथ ने कोरोना महामारी को लेकर केंद्र सरकार और शिवराज सरकार पर निशाना साधा है. मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कमलनाथ ने कहा कि राहुल गांधी ने इस गंभीर बीमारी को लेकर काफी पहले ही चिंता जाहिर की थी. साथ ही कमलनाथ ने बिना मंत्रियों के सरकार चलने को लेकर भी तंज कसा.

कमलनाथ ने कहा कि केंद्र सरकार ने कोरोना की गंभीरता को समझने में लंबा समय लगा दिया और 40 दिनों के बड़े अंतर के बाद लॉकडाउन जैसा महत्वपूर्ण फैसला लिया. क्योंकि उस दौरान केंद्र सरकार का ध्यान राज्य सभा चुनाव को देखते हुए सांसदों को अपने पक्ष में करने पर था. इस वजह से कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए महत्वपूर्ण फैसले लेने में भारी देरी की गई.

कोरोना संकट के बीच: रूपाणी सरकार का बड़ा फैसला, लाखों लोगों को मिलेगा फायदा