Gujarat Exclusive > गुजरात > श्रीमान चक्रवर्ती, हम अपनी रिपोर्ट पर अडिग हैं: गुजरात एक्सक्लूसिव

श्रीमान चक्रवर्ती, हम अपनी रिपोर्ट पर अडिग हैं: गुजरात एक्सक्लूसिव

0
1302

महान मार्टिन लूथर किंग ने कहा था, “हमारा जीवन उस दिन समाप्त होना शुरू हो जाता है, जिस दिन हम उन चीज़ों को लेकर चुप्पी साध लेते हैं जो मायने रखती हैं.” इसके साथ गुजरात एक्सक्लूसिव मानता है कि लोगों को खड़े होने की हिम्मत और उन चीजों के लिए मुखर होने की जरूरत है जो बड़े पैमाने पर लोगों के लिए मायने रखती हैं. और हम यही लगातार करते आ रहे हैं क्योंकि यह हमारे अस्तित्व की आत्मा है.

गुजरात एक्सक्लूसिव के अंग्रेजी और प्रकाशन ने गुजरात-कैडर के पूर्व आईएएस अधिकारी अतानु चक्रवर्ती की पत्नी के बारे में दो खबरें प्रकाशित की थीं.

इन स्टोरी का शीर्षक था- ‘PMO gets complaint about ex-babu’s wife, an MA political science grad, being appointed as advisor HR for govt company’ और ‘Guj govt ends service of wife of ex-IAS Atanu Chakraborty after controversy erupts over her appointment‘ -क्रमशः 22 जून और 5 जुलाई को किया गया।

इन दो स्टोरी के प्रकाशन के बाद हमें 7 जुलाई को श्रीमान अतानु चक्रवर्ती की ओर से एक कानूनी नोटिस मिला, जिसमें हमें स्टोरी को हटाने के लिए कहा गया और मानहानि के लिए हमारे खिलाफ कानूनी कार्यवाई शुरू करने की धमकी दी गई.

हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि हम अपनी समाचार रिपोर्टों और रिपोर्टर के साथ खड़े हैं. रोवन विलियम्स ने कहा था, “सबसे शक्तिशाली बचाव मीडिया जिस विवादास्पद कार्यों के लिए पेश कर सकता है, वह ज़ाहिर तौर पर सार्वजनिक हित है.” और हमारे लिए सार्वजनिक हित किसी भी स्टोरी का सर्वोच्च कारण है.

हम इस बात पर भी जोर देना चाहते हैं कि गुजरात एक्सक्लूसिव पत्रकारिता और संपादकीय नैतिकता के उच्चतम मानकों का पालन करता है. श्रीमान चक्रवर्ती किसी भी कानून का सहारा लेने के लिए स्वतंत्र हैं. जो भी उन्हें उपयुक्त लगता है. हम न्याय की अदालत में उसका जवाब देने के लिए तैयार हैं.

हम यह भी स्पष्ट करना चाहते हैं कि थकाऊ और तेज़-तर्रार खबर इक्कठा करने की प्रक्रिया में मानवीय त्रुटि और निर्णय अपरिहार्य हैं. हमने हमेशा उन गलतियों को ठीक किया है जिन्हें हमारे ध्यान में लाया गया है. 100 फीसदी सटीकता के लिए प्रयास करना हमेशा से हमारे सबसे अहम मार्गदर्शक सिद्धांतों में से एक रहे हैं और हम इसे हासिल करने के लिए लगातार कड़ी मेहनत करते हैं.

अभिषेक पांडेय
संपादक, गुजरात एक्सक्लूसिव

यह भी पढ़े: PMO gets complaint about ex-babu’s wife, an MA political science grad, being appointed as advisor HR for govt company

यह भी पढ़े: Guj govt ends service of wife of ex-IAS Atanu Chakraborty after controversy erupts over her appointment