Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दुनिया के सबसे दौलतमंदों की सूची में मुकेश अंबानी ने वॉरेन बफे को पछाड़ा

दुनिया के सबसे दौलतमंदों की सूची में मुकेश अंबानी ने वॉरेन बफे को पछाड़ा

0
595

कोरोना काल में मुकेश अंबानी की दौलत और बढ़ती जा रही है. आलम ये है कि दुनिया के सबसे ज्यादा अमीरों के मामले में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरपर्सन मुकेश अंबानी ने वॉरेन बफे को पछाड़ दिया है. बर्कशायर हैथवे के फाउंडर वॉरेन बफे को दुनिया का सबसे बड़ा और सफल निवेशक माना जाता है. वाफे 2008 में दुनिया के सबसे अमीर शख्स भी बने थे.

फोर्ब्स के मुताबिक, मुकेश अंबानी की संपत्ति 70 बिलियन डॉलर को पार कर गई है. फोर्ब्स इंडिया ने मुकेश अंबानी को सातवां सबसे अमीर शख्स बताया है. उन्होंने बर्कशायर हैथवे के वॉरेन बफे, गूगल के लैरी पेज और Serge Brin को पीछे छोड़ दिया है.

अरबपतियों की सूची में शीर्ष पर अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस हैं. इसके बाद माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स दूसरे नंबर पर जबकि बर्नार्ड ऑर्नोल्ट फैमिली तीसरे नंबर पर है. इसके अलावा फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग चौथे नंबर पर, स्टीव बॉल्मर पांचवे नंबर पर और लैरी एलिसन छठे नंबर पर हैं. सातवें नंबर पर काबिज मुकेश अंबानी विश्व के टॉप-10 अमीरों की लिस्ट में शामिल पूरे एशिया से इकलौते शख्स हैं.

मुकेश अंबानी की दौलत में बढ़ोतरी की सबसे बड़ी वजह रिलायंस जियो है. दरअसल, रिलायंस जियो को वैश्विक स्तर पर 1 लाख करोड़ से ज्यादा का निवेश मिल चुका है. इस निवेश की वजह से रिलायंस इंडस्ट्रीज कर्जमुक्त भी हो गई है. वहीं, रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर ने भी रिकॉर्ड 1850 रुपये के भाव को छू लिया है.

भारत में कोरोना संक्रमण चरम की ओर, 24 घंटे में 27114 मामले और 519 मौतें