Gujarat Exclusive > गुजरात > तेजस एक्सप्रेस पर लगा कोरोना का ब्रेक, मुंबई-अहमदाबाद सेवा 30 अप्रैल तक स्थगित

तेजस एक्सप्रेस पर लगा कोरोना का ब्रेक, मुंबई-अहमदाबाद सेवा 30 अप्रैल तक स्थगित

0
309

मुंबई / अहमदाबाद: भारतीय रेलवे ने महाराष्ट्र और गुजरात में कोरोना के बढ़ते आतंक के बीच तेजस एक्सप्रेस पर 30 अप्रैल तक रोक लगाने का फैसला लिया है. Mumbai-Ahmedabad Tejas Express train closed

कोरोना महामारी की वजह से अहमदाबाद और मुंबई सेंट्रल के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 82902/82901) को एक महीने के लिए रद्द कर दिया गया है.

मुंबई-अहमदाबाद सेवा 30 अप्रैल तक स्थगित Mumbai-Ahmedabad Tejas Express train closed

इस सिलसिले में पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए, तेजस एक्सप्रेस ट्रेन की सेवा आज से एक महीने के लिए रोक दी गई है.

इस ट्रेन को पिछले साल भी मार्च से अक्टूबर तक मुंबई-अहमदाबाद रूट पर स्थगित कर दी गई थी. Mumbai-Ahmedabad Tejas Express train closed

इतना ही नहीं यात्रियों की संख्या में कमी की वजह से नवंबर में भी कुछ समय के लिए ट्रेन सेवा को बंद करना पड़ा था.

IRCTC ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है. जिन यात्रियों ने 2 अप्रैल या उसके बाद के लिए टिकट बुक किया था. उनको भी इस बारे में सूचित कर दिया गया है.

जल्द ही उनके टिकट का रिफंड कर दिया जाएगा.

महाराष्ट्र में जारी नाइट कर्फ्यू  Mumbai-Ahmedabad Tejas Express train closed

उल्लेखनीय है कि कोरोना के बढ़ते आतंक की वजह से महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है. जिसकी वजह से अन्य राज्य से जाने वाले यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

इसी बात को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है. Mumbai-Ahmedabad Tejas Express train closed

मुंबई और अहमदाबाद के बीच तेजस एक्सप्रेस को इस साल फरवरी 2021 से सप्ताह में 4 दिन चलाने का फैसला किया गया था. Mumbai-Ahmedabad Tejas Express train closed

कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा प्रभाव महाराष्ट्र में दिखाई दे रहा है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार को राज्य में 43,183 नए मामले सामने आए.

जबकि इस दौरान 249 लोगों की मौत दर्ज की गई. जिसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 28,56,163 हो गई है.

घातक वायरस की वजह से अब तक 54,898 लोगों की मौत हो चुकी है. Mumbai-Ahmedabad Tejas Express train closed

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

भारत में फिर बेलगाम हुआ कोरोना, बीते 24 घंटों में रिकॉर्ड 81 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज