Gujarat Exclusive > IPL 2020 > बटलर पर भारी पड़ी सूर्यकुमार की पारी, मुंबई से राजस्थान की टीम हारी

बटलर पर भारी पड़ी सूर्यकुमार की पारी, मुंबई से राजस्थान की टीम हारी

0
306

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अपने दमदार फॉर्म को जारी रखते हुए राजस्थान रॉयल्स को 57 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ मुंबई की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई.

मुंबई (Mumbai Indians) से मिले 194 रनों के लक्ष्य को जोस बटलर की धमाकेदार पारी के बावजूद राजस्थान की टीम पार नहीं कर पाई. राजस्थान 18.1 ओवर में 136 रन ही बना सकी. बटलर ने 44 गेंदों पर 4 चौके और 5 छक्के की मदद से 70 रन बनाए लेकिन दूसरे छोर से उन्हें किसी का साथ नहीं मिला. मुंबई की ओर से जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने अपने चार ओवर के स्पैल में 20 रन देकर चार विकेट हासिल किए. ट्रेंट बोल्ट ने भी दो अहम विकेट निकाले.

यह भी पढ़ें: आरसीबी को हराकर को दिल्ली ने दी मात, स्टोइनिस की धमाकेदार पारी

सूर्यकुमार ने बिखेरी चमक

इससे पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी में अच्छा स्कोर खड़ा किया जिसमें सूर्यकुमार यादव की भूमिका अहम रही. मुंबई ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 193 रन बनाए. मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव ने शानदार अर्धशतक जमाया. उन्होंने 79 रनों की पारी खेली जिसमें 47 गेंदों का सामना कर 11 चौके और दो छक्के मारे.

हार्दिक पांड्या ने सूर्यकुमार का साथ देते हुए अंत में 19 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 30 रन बनाए. कप्तान रोहित शर्मा ने 35 रनों का योगदान दिया. राजस्थान के लिए श्रेयस गोपाल ने दो विकेट लिए, कार्तिक त्यागी और जोफ्रा आर्चर ने एक-एक विकेट लिए.

शीर्ष पर पहुंची रोहित की टीम Mumbai Indians

इस जीत के साथ मुंबई (Mumbai Indians) की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई. मुंबई के 6 मैचों से अब 8 अंक हो गए हैं. उसने दिल्ली कैपिटल्स को पीछे छोड़ा जिसके पास भी 8 अंक हैं लेकिन बेहतर रन रेट के आधार पर मुंबई शीर्ष पर कब्जा जमाने में कामयाब रही.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें