Gujarat Exclusive > IPL 2020 > शान से फाइनल में पहुंची मुंबई, क्वालीफायर-1 में दिल्ली को दी मात

शान से फाइनल में पहुंची मुंबई, क्वालीफायर-1 में दिल्ली को दी मात

0
194

आईपीएल 2020 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने दिल्ली कैपिटल्स को 57 रनों से मात देकर फाइनल में जगह बनाई. 201 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम शुरुआत से ही बड़े स्कोर के दबाव में नजर आई और निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर महज 143 रन ही बना सकी.

दिल्ली की ओर से मार्कस स्टोइनिस को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका. स्टोइनिस ने 65 रनों की पारी खेली. वहीं दिल्ली के तीनों शीर्ष क्रम के बल्लेबाज बिना कोई रन बनाए आउट हुए. पृथ्वी शॉ, शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे खाता भी नहीं खोल पाए जबकि कप्तान श्रेयस अय्यर महज 12 रन बना पाए.

यह भी पढ़ें: अहमदाबाद में बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाएं, राजकोट की महिला के साथ गैंगरेप

बुमराह और बोल्ट की शानदार गेंदबाजी

वहीं मुंबई (Mumbai Indians) की ओर जसप्रीत बुमहार और ट्रेंट बोल्ट ने शानदार गेंदबाजी की. बुमराह ने 4 ओवर में एक मेडन के साथ 14 रन देकर 4 विकेट झटके. वहीं बोल्ट ने भी दो अहम विकेट निकाले. अब दिल्ली का सामना एलिमिनेटर की विजेता टीम से होगा. एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा.

सूर्यकुमार, किशन और पांड्या का उम्दा खेल

इससे पहले मुंबई (Mumbai Indians) ने पहले बल्लेबाज़ी करने के बाद दिल्ली कैपिटल्स को 201 रनों का लक्ष्य दिया. मुंबई (Mumbai Indians) के लिए सूर्यकुमार यादव ने 38 गेंदो में 51 रनों की पारी खेली. वहीं इशान किशन ने सिर्फ 30 गेंदो में नाबाद 55 रन बनाए. अंत में हार्दिक पांड्या सिर्फ 14 गेंदो में पांच छक्कों की मदद से 37 रन बनाकर नाबाद लौटे.

हालांकि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दूसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए. उन्हें रविचंद्रन अश्विन ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद क्विंटन डिकॉक और सूर्यकुमार यादव ने दूसरे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी की. वहीं दिल्ली कैपिटल्स के लिए आर अश्विन ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने अपने कोटे के चार ओवर में सिर्फ 29 रन देकर तीन विकेट झटके. वहीं इस सीज़न के सबसे सफल गेंदबाज कगीसो रबाडा इस मैच में काफी महंगे साबित हुए. उन्होंने अपने चार ओवर में बिना कोई विकेट लिए 44 रन खर्च किए.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें