Gujarat Exclusive > IPL 2020 > IPL 2020 मुंबई की पहली जीत, केकेआर चारों खाने चित

IPL 2020 मुंबई की पहली जीत, केकेआर चारों खाने चित

0
234

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने पहली जीत दर्ज की है. बुधवार देर रात आबू धाबी में खेले गए सीजन के पांचवें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रनों से हरा दिया. मुंबई की यूएई में यह पहली जीत है.

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) से मिले 196 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम कभी बेहतर स्थिति में नजर नहीं आई. केकेआर की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 146 रन ही बना पाई.

आलम ये रहा कि कप्तान दिनेश कार्तिक ने अपनी टीम के लिए सर्वाधिक 30 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा नितिश राणा ने 24 रन बनाए. वहीं इयोन मॉर्गन (16 रन) और आंद्रे रसेल (11 रन) कुछ खास नहीं कर पाए.

बुमराह के एक ओवर में 4 छक्के

इस मुकाबले में मुंबई (Mumbai Indians) के गेंदबाद जसप्रीत बुमराह ने यूं तो अच्छी गेंदबाजी की और दो अहम विकेट लेकर अपनी टीम को जीत की ओर अग्रसर किया लेकिन उनके लिए यह मुकाबला थोड़ा दुस्वप्न भी हो गया. बुमराह के स्पैल के चौथे ओवर में केकेआर के बल्लेबाज पैट कमिंस ने चार छक्के जड़े. उस ओवर में बुमराह ने 27 रन खर्च कर डाले.

यह भी पढ़ें: अंपायर के फैसले से नाखुश दिखे धोनी, पत्नी साक्षी भी भड़कीं

इससे पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए. मुंबई के लिए रोहित शर्मा ने 54 गेंदो में सर्वाधिक 80 रन बनाए. रोहित ने अपनी अर्धशतकीय पारी में तीन चौके और छह छक्के लगाए. रोहित के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 28 गेंदो में 47 रनों की तूफानी पारी खेली. सूर्यकुमार ने छह चौके और एक छक्का जड़ा.

मुंबई की शुरुआत नहीं रही अच्छी

हालांकि टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और सलामी बल्लेबाज़ क्विंटन डिकॉक दूसरे ही ओवर में एक रन बनाकर चलते बने. हालांकि, इसके बाद सूर्यकुमार यादव 47 और रोहित 80 ने दूसरे विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी की.

कोलकाता के लिए पैट कमिंस काफी महंगे साबित हुए. कमिंस ने तीन ओवर में 49 रन दिए. सुनील नारेन और युवा शिवम मावी ने कमाल की गेंदबाज़ी की. नारेन ने अपने चार ओवर में 22 रन देकर एक विकेट लिया. युवा मावी ने चार ओवर में एक मेडन के साथ 32 रन देकर दो अहम विकेट झटके.

रोहित के 200 छक्के पूरे

रोहित ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान एक खास मुकाम हासिल किया. अपनी छह छक्कों की पारी के दौरान रोहित ने आईपीएल में अपने 200 छक्के भी पूरे कर लिए. वहीं रोहित अब आईपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ भी बन गए.

इस मैच के शुरू होने से पहले रोहित के नाम आईपीएल में 194 छक्के थे. ऐसे में छठा छक्के लगाते ही रोहित ने अब आईपीएल में 200 छक्के पूरे कर लिए. रोहित से पहले क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स और एमएस धोनी ये कारनामा कर चुके हैं.

गेल के नाम आईपीएल में जहां 326 छक्के हैं. वहीं धोनी के नाम 212 और एबी डिविलियर्स के नाम 214 छक्के हैं. इस तरह रोहित अब आईपीएल में 200 छक्के लगाने वाले चौथे बल्लेबाज़ बन गए हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें