Gujarat Exclusive > IPL 2020 > आईपीएल 2020 में आज राजस्थान के सामने मुंबई की मुश्किल चुनौती

आईपीएल 2020 में आज राजस्थान के सामने मुंबई की मुश्किल चुनौती

0
234

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बारे में कहा जाता है कि यह टीम आईपीएल में अपनी लय हासिल करने में थोड़ा समय लेती है लेकिन 13वें सत्र में रोहित शर्मा की अगुआई वाली यह टीम शुरू से ही रंग में नजर आ रही है. आरसीबी के खिलाफ पहला मुकाबला हारने के बाद मुंबई (Mumbai Indians) ने दमदार प्रदर्शन किया है और फिलहाल शीर्ष दो टीमों में शुमार है.

उसी लय को बरकरार रखने आज मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम शेख जाएद स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ उतरेगी. मुकाबला देर शाम खेला जाएगा. ऐसे में एकबार फिर टॉस की अहमियत बड़ी होगी क्योंकि रात में ओस एक निर्णायक भूमिका निभा रही है.

यह भी पढ़ें: आरसीबी को हराकर आईपीएल 2020 की तालिका में शीर्ष पर पहुंची दिल्ली

फॉर्म में लौटी मुंबई

मुंबई की टीम (Mumbai Indians) ने सुपर ओवर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से मिली हार के बाद डिफेंडिंग चैम्पियन टीम ने शानदार वापसी करके किंग्स इलेवन पंजाब को 48 और सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रन से हराया. रोहित का बल्ला अब अपने रंग में आ चुका है जिन्होंने 5 मैचों में 176 रन बनाए हैं. वहीं किरोन पोलार्ड और ईशान किशन भी अपना जलवा दिखा रहे हैं जबकि लोअर मिडल ऑर्डर में पांड्या बंधु भी उपयोगी साबित हो रहे हैं.

स्मिथ कर सकते हैं बदलाव

यूं तो राजस्थान ने भी उम्दा शुरुआत की है लेकिन पिछले दो मुकाबले में उसे शिकस्त झेलनी पड़ी. ऐसे में कप्तान स्टीव स्मिथ मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ मैच में कुछ बदलाव कर जा सकते हैं. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले कहा, ”टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत के बाद पिछले दो मैच हमारी योजना के मुताबिक नहीं रहे. मुझे हालांकि लगता है कि टी-20 क्रिकेट कभी-कभी ऐसा होता है. हमें दोनों मौकों पर विपक्षी टीमों ने द्वारा चौंका दिया था.”

पहले दो मैचों में 69 और 50 रनों की पारी खेलने वाले स्टीव स्मिथ पिछले दो मैचों सिर्फ आठ रन बना सके हैं. उन्होंने कहा, ”उम्मीद है कि मुंबई के मैच में कुछ रन बना पाऊंगा. मैं पिछले दोनों मुकाबलों में नाकाम रहा.”

राजस्थान को सलामी बल्लेबाज जोस बटलर से काफी उम्मीदें हैं. हालांकि बटलर पिछले तीन मैच में सिर्फ 47 रन ही बना सके और टीम को बड़ी शुरुआत दिलाने में असफल रहे हैं. टीम के अनुभवी बल्लेबा रॉबिन उथत्पा पिछले चार पारियों में केवल 33 रन बना सके हैं. उनकी फॉर्म चिंता का विषय है. उनके अलावा युवा बल्लेबाज रियान पराग का बल्ला भी खामोश रहा है.

संभावित अंतिम-11

मुंबई इंडिंयस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह.

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, स्टीव स्मिथ(कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), राहुल तेवतिया, रॉबिन उथप्पा, महिपाल लोमरोर, यशस्वी जायसवाल, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, टॉम करन, जयदेव उनादकट.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें