Gujarat Exclusive > देश-विदेश > माटुंगा-दादर के बीच ट्रेन हादसा: ट्रैक का मरम्मती काम जारी, कई ट्रेनें रद्द तो कुछ का बदला रूट

माटुंगा-दादर के बीच ट्रेन हादसा: ट्रैक का मरम्मती काम जारी, कई ट्रेनें रद्द तो कुछ का बदला रूट

0
310

कल देर रात माटुंगा और दादर स्टेशन के बीच पुडुचेरी एक्सप्रेस के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए थे. इस हादसे में अब तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है. मुंबई में माटुंगा स्टेशन के पास पटरी से उतरी दादर-पुडुचेरी एक्सप्रेस को बहाल करने का काम जोरों पर चल रहा है. ट्रेन हादसे की वजह से कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है जबकि कुछ के रूट में बदलाव किया गया है.

मध्य रेलवे सीपीआरओ शिवाजी एम सुतार ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि लगभग रात 9:45 बजे माटुंगा स्टेशन के पास दादर-पुडुचेरी एक्सप्रेस के 3 डिब्बों के पटरी से उतरने की सूचना मिली, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. सुबह तक फास्ट लाइन बहाल करने का प्रयास है. घटना का कारण जांच का विषय है, अभी कुछ कहना उचित नहीं होगा.

शिवाजी एम सुतार ने आगे कहा कि दादर-पुडुचेरी एक्सप्रेस के डिब्बों की री-रेलमेंट, ओएचई वायर और ट्रैक फिटनेस का काम किया जा रहा है,ये काम आज दोपहर 12 बजे तक पूरा होने की उम्मीद है. इस अवधि के दौरान फास्ट लाइन ट्रैफिक को भायखला और माटुंगा स्टेशनों के बीच स्लो कॉरिडोर की ओर मोड़ दिया जाएगा.

हादसे को लेकर सेंट्रल रेलवे जीएम अनिल कुमार लाहोटी ने कहा कि 3 डिब्बे पटरी से उतर गए थे जिसमें से 2 डिब्बे को रीरेलड कर दिया गया है सिर्फ एक कोच का काम चल रहा है. डाउन और अप लोकल लाइन की सर्विस चल रही है. हम 1 घंटे में अप थ्रू-लाइन को क्लियर कर सकेंगे और डाउन थ्रू लाइन को बहाल करने में कुछ और समय लगेगा.

भारत में बीते 24 घंटों में 975 कोरोना के नए केस दर्ज, सिर्फ 4 संक्रमितों की हुई मौत