Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात के कुख्यात डॉन अब्दुल लतीफ के पुत्र मुश्ताक का निधन

गुजरात के कुख्यात डॉन अब्दुल लतीफ के पुत्र मुश्ताक का निधन

0
973

गुजरात के पूर्व डॉन अब्दुल लतीफ के बड़े बेटे मुश्ताक का सोमवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. अहमदाबाद के दरियापुर इलाके में रहने वाले मुश्ताक शेख की आकस्मिक निधन की खबर लगने के बाद परिवार सहित पूरे इलाके में शोक का माहौल पैदा हो गया है.

मिल रही जानकारी के अनुसार लतीफ के बेटे मुश्ताक के सीने में सोमवार सुबह अचानक दर्द होने लगा जिसके बाद उन्हें तत्काल इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन इलाज शरू होने से पहले ही उनकी मौत हो गई. आपको बता दें डॉन लतीफ के दो बेटे हैं. उनके बड़े बेटे की मौत हो गई है.

गौरतलब हो कि डॉन अब्दुल लतीफ अब्दुल मजीद शेख दरियापुर में पैदा हुआ था. जिसके बाद उसने 1978 में कलूपुर के मंजूर अली के पास शराब और जुए का काम करने लगा. धीरे-धीरे उसने बड़े पैमाने पर अहमदाबाद में शराब के कारोबार का साम्राज्य स्थापित कर दिया. तलीफ जेल में रहते हुए 1985 में अहमदाबाद नगर निगम की पांच सीटों से चुनाव जीतकर राजनीति में कदम रखा.

लंबे वक्त तक अहमदाबाद साहित पूरे गुजरात में आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहने वाले लतीफ पुलिस की नजरों में आ गया जिसके बाद वह दुबई भाग गया था. लेकिन गुजरात एटीएस के हाथों 1995 में बड़ी कामयाबी लगी. ATS ने उसे दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया. 1997 पुलिस को चकमा देकर फरार होने के दौरान लतीफ को पुलिस ने एनकाउंटर कर मार गिराया था. तलीफ की जिंदगी पर शाहरुख खान ने रईस नामक फिल्म भी बनाई थी. इस फिल्म पर रोक लगाने की मांग भी लतीफ के बेटे मुश्ताक ने किया था.

शिक्षित बेरोजगारों के आंदोलन से परेशान रूपाणी सरकार, पुलिस छावनी में बदला गांधीनगर