Gujarat Exclusive > गुजरात > नमस्ते ट्रंप: गुजरात पुलिस का सड़क हादसा, नेता विपक्ष धानाणी ने मौके पर संभाला मोर्चा

नमस्ते ट्रंप: गुजरात पुलिस का सड़क हादसा, नेता विपक्ष धानाणी ने मौके पर संभाला मोर्चा

0
149

अहमदाबाद: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प कल यानी ( सोमवार) को अहमदाबाद का मेहमान बने थे. उनके दौरे को शानदार बनाने के लिए गुजरात सरकार ने मोटेरा स्टेडियम में भव्य कार्यक्रम का आयोजन कर यादगार मेजबानी की थी. ट्रम्प की सुरक्षा को लेकर पूरे गुजरात से पुलिस को अहमदाबाद में बुलाया गया था. ट्रम्प का प्रोग्राम खत्म होने के बाद बोटाद जिला की पुलिस जब वापस जा रही थी इसी दौरान पुलिस की गाड़ी दुर्घटना की शिकार हो गई थी. इस मौके पर पुलिस के जवानों की मदद के लिए मौके पर गुजरात विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धनाणी पहुंचकर मोर्चा संभाला.

परेश धनानी ने की मदद

नमस्ते ट्रंप प्रोग्राम में वैसे तो अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा की जिम्मेदारी अमेरिकी सिक्रेट ऐजंसी के हाथ में थी. लेकिन प्रोग्राम में किसी भी तरीके की चूक ना हो इसके लिए राज्य सरकार ने इस पुलिस के जवानों को अहमदाबाद बुलाया था. प्रोग्राम खत्म होने के बाद बोटाद पुलिस अहमदाबाद से बोटाद वापस जाने के लिए रवाना हुई लेकिन लेकिन बगोदरा- धंधुका हाइवे पर करीब एक किलो मीटर का सफर तय करने के बाद पुलिस की गाड़ी एक नाले में गिर गई. इस दौरान वहां से गुजर रहे हैं नेता विपक्ष परेश धनाणी ने अपनी गाड़ी रोककर मौके पर पहुंचे और पुलिसकर्मियों की मदद के लिए मोर्चा संभाल लिया. सड़क हादसे में घायल पुलिस के जवानों को अस्पताल में भर्ती करवाने के बाद धानाणी वापस रवाना हुए.

अक्सर लोगों की मदद करते हैं धानाणी

परेश धनाणी को किसान पुत्र के रूप में जाना जाता है. वह अक्सर लोगों की मदद करते हुए नजर आते हैं. इससे पहले वह भीड़ में फंसे अमहादाबाद के लोगों के लिए ट्रेफिक नियमन का पालन करवाते हुए भी नजर आ चुके हैं. पिछले दिनों बिन सचिवालय परीक्षा में होने वाली गड़बड़ी के खिलाफ आंदोलन कर रहे छात्रों को उन्होंने खुद अपने हाथ से खाना बनाकर आधी रात को खिलाया था. सामाजिक काम करने के साथ ही साथ वह गुजरात विधानसभा में अलग-अलग मुद्दों को उठाकर गुजरात सरकार को घेरने की कोशिश करते हैं और सही मायने में विपक्ष की भूमिका अदा करते हैं.