Gujarat Exclusive > गुजरात > पाटीदार दिग्गज नरेश पटेल के लिए कांग्रेस रेड कार्पेट बिछाने को तैयार: हार्दिक पटेल

पाटीदार दिग्गज नरेश पटेल के लिए कांग्रेस रेड कार्पेट बिछाने को तैयार: हार्दिक पटेल

0
255

गांधीनगर: पाटीदार दिग्गज और खोडलधाम अध्यक्ष नरेश पटेल के राजनीति में आने के बयान के बाद कांग्रेस की ओर से प्रतिक्रिया आई है. कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने कहा कि अगर नरेशभाई पटेल कांग्रेस में शामिल होते हैं तो पार्टी उनके लिए रेड कार्पेट बिछाने को तैयार है.

पाटीदार नेताओं का मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से मिलने का कार्यक्रम है. उससे पहले खोडलधाम के चेयरमैन नरेश पटेल ने कहा था कि अगर समाज ने मुझसे कहा तो मैं राजनीति में जरूर एंट्री करूंगा. अगर समाज एकसुर में कहेगा तो मेरे पास चुनाव लड़ने के अलावा कोई चारा नहीं है.

जगदीश ठाकोर ने हाल ही में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष का पदभार संभाला है. जगदीश ठाकोर ने नरेश पटेल को कांग्रेस में शामिल होने का न्योता दिया है. गुजरात में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं. उससे पहले बीजेपी-कांग्रेस समेत आम आदमी पार्टी भी पाटीदारों को खुश करने की कोशिश कर रही थी.

गुजरात की राजनीति में पाटीदारों का दबदबा

गुजरात में सबसे अधिक पाटीदार मतदाताओं वाली 50 सीटें हैं. इनमें विसनगर, उंझा, गांधीनगर, मेहसाणा, विजापुर, हिम्मतनगर, माणसा, जसदण, गोंडल, माणावदर, जूनागढ़, विसावदार, केशोद, धारी, अमरेली, लाठी, सावरकुंडला, धोराजी, जामनगर ग्रामीण, सयाजीगंज, बोटाद, सूरत, वराठा, नाडियाड, दभोई और कर्जन जैसी सीटों का नाम शामिल है.

वडोदरा गैंगरेप मामला, FSL की रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा