Gujarat Exclusive > देश-विदेश > RSS की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक, बीते साल की गतिविधियों पर चर्चा, नये साल की बनाई जाएगी रणनीति

RSS की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक, बीते साल की गतिविधियों पर चर्चा, नये साल की बनाई जाएगी रणनीति

0
171

मध्यप्रदेश के इंदौर में राष्ट्रीय स्वयंसवेक संघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी मंडल की बैठक गुरुवार से शुरू हो गई है. जिसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत के अलावा 300 से ज्यादा पदाधिकारी मौजूद हैं. बैठक में पिछले साल की गतिविधियों की समीक्षा की जाएगी, साथ ही नए साल में संघ की क्या रणनीति होगी इसपर भी चर्चा होगी. इतना ही नहीं ऐसी भी जानकारी मिल रही है कि संघ नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देशभर में बने माहौल पर भी मंथन कर सकता है. इस बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत के अलावा भैय्याजी जोशी सहित प्रांत प्रचारक, कार्यवाहक संघ चालक और अखिल भारतीय कार्यकारिणी के 300 से ज्यादा पदाधिकारी हिस्से ले रहे हैं.

संघ के सूत्रों के अनुसार बैठक में ग्रामीण क्षेत्र में शाखाओं की संख्या बढ़ाने पर चर्चा होगी. इंदौर में संघ का मुख्यालय होने की वजह से यहां बैठक हो रही है. माना जा रहा है कि भागवत संघ के वरिष्ठ सदस्यों से व्यक्तिगत चर्चा करेंगे. बैठक में मध्यक्षेत्र की इकाई के विभाग प्रचारकों की बैठक का भी सत्र होगा.

गौरतलब हो कि पिछले दिनों संघ ने बीजेपी नेताओं को होमवर्क दिया था कि लोगों में किस तरीके से नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जागरुकता फैलाया जा सकता है. एक खास धर्म को मानने वाले लोग इस कानून का विरोध कर रहे हैं ऐसे में संघ मुस्लिम राष्ट्रीय मंच को इस कानून को लेकर लोगों में जागरुकता फैलाने के लिए रुपरेखा बनाने की जिम्मेदारी दी है.