Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बीते 24 घंटों में दर्ज हुए कोरोना के करीब 39 हजार नए मामले, 543 की मौत

बीते 24 घंटों में दर्ज हुए कोरोना के करीब 39 हजार नए मामले, 543 की मौत

0
1541

देश भर में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना पर काबू पाने में सरकार की ओर से की जाने वाली तमाम कोशिशें लगभग नाकाम साबित होते हुए नजर आ रही हैं. इस हर दिन कोरोना के बढ़ते कहर की वजह से लोगों में डर का माहौल बैठ गया है. कोरोना के बढ़ते कहर की वजह से देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर साढे दस लाख के पार पहुंच गई है. इतना ही नहीं कोरोना के हर दिन दर्ज होने वाले आकड़े अब डरावने लगने लगे हैं.

रविवार को जारी स्वास्थ्य मंत्रालय के आकड़े के अनुसार बीते 24 घंटों में कोरोना ने अब तक के सारे रिकोर्ड को तोड़ दिया है. देश में पहली बार एक दिन में सर्वाधिक 39 हजार के करीब नए मामले दर्ज किए गए हैं. जबकि बीते 24 घंटों में इस वायरस की वजह से 543 लोगों की मौत हो गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से तारी ताजा आकड़ों के मुताबिक देश में अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10 लाख 77 हजार 618 हो गई है. जबकि इस वायरस की वजह से अबतक 26,816 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं इस वायरस को मात देने में 6 लाख 77 हजार 422 लोग कामयाब रहे हैं.

गुजरात में बढ़ता कोरोना का कहर

एक समय था जब गुजरात कोरोना संक्रमण के मामले में शीर्ष दो राज्यों में शुमार था लेकिन पाबंदी और सख्ती के दम पर स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमण की गति पर कमो-बेस काबू पा लिया था. हालांकि एकबार फिर पीएम मोदी के गृह राज्य में कोरोना वायरस के कारण स्थिति बिगड़ती जा रही है. पिछले 24 घंटों में राज्य में रिकॉर्ड तोड़ 960 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ, गुजरात में कुल मामलों की संख्या 47,467 हो गई है.

पिछले एक हफ्ते में कोरोना से रोज होने वाली मौतों के आंकड़ों में गिरावट दर्ज की गई थी लेकिन पिछले दो दिनों से एकबार फिर वायरस के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़ गई है. बीते 24 घंटे में कोरोना के कारण 19 लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही राज्य में मौत का आंकड़ा 2127 तक पहुंच गया है.