Gujarat Exclusive > यूथ > भारत में नेटफ्लिक्स पर फ्री में देख सकेंगे फिल्में और वेब सीरीज, जानिए कैसे

भारत में नेटफ्लिक्स पर फ्री में देख सकेंगे फिल्में और वेब सीरीज, जानिए कैसे

0
311

नेटफ्लिक्स (Netflix) एक ऐसा ओटीटी प्लैटफॉर्म है जिसपर वेब सीरीज और फिल्मों की भरमार है लेकिन महंगे प्लान की वजह से भारतीय दर्शक इसका ज्यादा लुत्फ नहीं उठा पाते हैं. हालांकि अब नेटफ्लिक्स (Netflix) के दर्शकों के लिए फ्री में फिल्म और सीरीज देखने का मौका मिलेगा. अब मुफ्त में नेटफ्लिक्स का अनलिमिटेड मजा लिया जा सकता है. सबसे अच्छी बात ये है कि इस स्कीम के लिए आपको पहले से अपनी पेमेंट डिटेल्स डालने की जरूरत भी नहीं है.

दिसंबर में दो दिन का फ्री ऑफर

दरअसल ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) ने अगले महीने की 5 और 6 (दिसंबर) तारीख को लुभाने के लिए एक फेस्ट का आयोजन किया है. इस फेस्ट में कोई भी शख्स दो दिन के लिए नेटफ्लिक्स पर कुछ भी फ्री में देख सकता है. यानी ऑडियंस को दो दिन के लिए बिना सब्सक्राइब किए इस ओटीटी प्लेटफॉर्म का लाभ उठा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: गुजरात: सुरेंद्रनगर में डम्पर और कार के बीच भीषण टक्कर, 7 लोगों की मौत

नेटफ्लिक्स इंडिया (Netflix India) ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी और कहा कि वह भारत में 5-6 दिसंबर को ‘स्ट्रीमफेस्ट’ का आयोजन करेगी, जिसके तहत जो लोग नेटफ्लिक्स के ग्राहक नहीं हैं, वे भी मुफ्त में उसकी सेवाओं का अनुभव कर सकेंगे. नेटफ्लिक्स की इस पहल का मकसद नए ग्राहकों को जोड़ना है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

नेटफ्लिक्स का कड़ा मुकाबला

गौरतलब है कि नेटफ्लिक्स (Netflix) को भारत में अमेजन प्राइम वीडियो, डिज़नी हॉटस्टार और जी5 जैसे ओटीटी मंच से मुकाबला करना पड़ रहा है. नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन (Netflix subscription) महंगा होने की वजह से ज्यादातर लोग इसमें मौजूद कंटेंट का मजा नहीं ले पाते हैं. लेकिन अब भारतीय दर्शक बिना एक रुपये खर्च किए ही नेटफ्लिक्स एक्सेस कर पाएंगे.

फ्री ट्रायल कर चुकी है खत्म

बता दें कि हाल ही में नेटफ्लिक्स ने पूरी दुनिया से फ्री ट्रायल स्कीम को खत्म कर दिया है. इस स्कीम के तहत कोई भी नया यूजर अपने आपको रजिस्टर करके नेटफ्लिक्स के चुनिंदा कंटेंट का मजा ले सकते थे. कंपनी ने अफगानिस्तान को छोड़कर बाकी सभी देशों में ये स्कीम समाप्त कर दी है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें