Gujarat Exclusive > राजनीति > महाराष्ट्र में नये गठबंधन की खिचड़ी, राज- फडणवीस के बीच मुलाकात के कई मायने

महाराष्ट्र में नये गठबंधन की खिचड़ी, राज- फडणवीस के बीच मुलाकात के कई मायने

0
448

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे के बीच मुंबई में होने वाली बैठक करीब डेढ़ घंटे तक चली जिसके बाद अब महाराष्ट्र में नए राजनीतिक समीकरण की चर्चाएं तेज हो गई हैं. कथित रूप से राज ठाकरे ने अपने चचेरे भाई और मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे के बीजेपी से गठबंधन तोड़ने के बाद ही भाजपा से बातचीत शुरू कर दी थी. सूत्रों के अनुसार राज ठाकरे अपनी पार्टी के झंडे का नीला रंग भी बदलकर भगवा करने जा रहे हैं. पिछले लोकसभा चुनवों तक खुलकर बीजेपी पर हमलावर रहे राज ठाकरे के इस कदम को महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है.

राज ठाकरे के प्रचार अभियान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह उनके निशाने पर रहे और रैलियों में अपनी बात को साबित करने के लिए उन्‍होंने मल्टिमीडिया प्रेजेंटेशनों का भी सहारा लिया था.

तीन दशक से भी ज्‍यादा समय तक साथ रहे शिवसेना और बीजेपी के बीच पिछले साल अक्‍टूबर में हुए विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता में साझेदारी को लेकर अलगाव आ गया था जिसके बाद दोनों के रास्‍ते अलग हो गए थे. ऐसे में राज और फडणवीस के बीच होने वाली लम्बी मुलाकात के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि महाराष्ट्र में नये गठबंधन की खिचड़ी पक रही है.