Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद में कोरोना के नए स्ट्रेन की एंट्री, 4 संक्रमित मिले

अहमदाबाद में कोरोना के नए स्ट्रेन की एंट्री, 4 संक्रमित मिले

0
385

ब्रिटेन में आतंक मचाने वाला कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन (New Covid-19 Strain) अब अहमदाबाद में भी प्रवेश कर चुका है. ब्रिटेन से लौटे चार लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसनें नए स्ट्रेन (New Covid-19 Strain) पाए गए हैं. फिलहाल सभी चारों मरीजों को इलाज के लिए एसवीपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वहां उनका इलाज चल रहा है.

23 दिसंबर को 175 यात्री लंदन से अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरे थे. इसके बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों के मुताबिक उन सभी का कोरोना टेस्ट हुआ था और उसके बाद उनके सैंपल एडवांस जांच (New Covid-19 Strain) के लिए पुणे भेज दिए गए थे. अब पुणे वायरोलॉजी की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि चार लोगों में कोरोना के नए स्ट्रेन (New Covid-19 Strain) पाए गए हैं. हालांकि अभी  6 लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है.

यह भी पढ़ें: स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन बोले- पूरे देश में मुफ्त में लगाएगी जाएगी कोरोना वैक्सीन

एसवीपी अस्पताल में उपचार जारी

अहमदाबाद के एसवीपी अस्पताल ने कोरोना के नए स्ट्रेन (New Covid-19 Strain) से संक्रमित रोगियों का इलाज शुरू किया जा चुका है. चार लोगों में एक दंपति के अलावा एक महिला और युवा भी शामिल हैं. मालूम हो कि कोरोना के रोगियों का एसवीपी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है, जबकि नए स्ट्रेन के मामले के लिए अलग उपचार की व्यवस्था की गई है.

गुजरात में कोरोना के नए स्ट्रेन के प्रवेश के साथ स्वास्थ्य विभाग चौकन्ना हो गया है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने ऐसे लोगों का परीक्षण शुरू कर दिया है जो कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित लोगों के संपर्क में हैं.

राजकोट के युवा में नया स्ट्रेन मिला

इससे पहले ब्रिटेन से राजकोट लौटे एक युवा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. 15 दिसंबर को लंदन से आए 31 वर्षीय युवा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनके सैंपल में नए स्ट्रेन की जांच के लिए पुणे भेजा गया था. इसके बाद उस युवा में भी नए स्ट्रेन (New Covid-19 Strain) की पुष्ठि हुई थी. परिवार के सदस्यों का भी सैंपल भेजा जाएगा. बता दें कि इससे पहले तक भारत में 29 लोगों में कोरोना के नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई थी. वहीं अब अहमदाबाद में चार नए मामले सामने आए हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें