Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात के नए DGP आशीष भाटिया, शिवानंद झा हुए सेवानिवृत्त

गुजरात के नए DGP आशीष भाटिया, शिवानंद झा हुए सेवानिवृत्त

0
1701

गांधीनगर: गुजरात के नए डीजीपी के रूप में 1985 बेंच के अहमदाबाद पुलिस आयुक्त आशीष भाटिया को नियुक्त किया गया है.

राज्य के गृह मंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा ने नए डीजीपी के रूप में आशीष भाटिया के नाम की घोषणा की.

2022 तक रहेंगे डीजीपी

आशीष भाटिया को आखिरकार गुजरात के नए डीजीपी के रूप में नियुक्त किया गया. 1985 बेंच के अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर आशीष भाटिया मई 2022 तक गुजरात के डीजीपी रहेंगे.

गुजरात के तत्कालीन डीजीपी शिवानंद झा उम्र सीमा के कारण 19 मई के बाद सेवानिवृत्त हो गए हैं. शिवानंद झा 1983 बेंच के डीजीपी, 28 फरवरी 2018 को गुजरात के डीजीपी बने थे.

अप्रैल 2020 में वह उम्र सीमा की वजह से सेवानिवृत्त होने वाले थे. लेकिन गुजरात सहित देशभर में बढ़े कोरोना कहर की वजह से झा को तीन महीने के लिए एक्सटेंशन दिया गया था.

उनका तीन महीने का एक्सटेंशन शुक्रवार, 31 जुलाई को समाप्त होने पर राज्य सरकार ने उन्हें सेवानिवृत्त कर दिया और उनकी जगह पर अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर आशीष भाटिया को नया DGP नियुक्त किया गया है.

यह भी पढ़ें: गुजरात भाजपा के युवा मोर्चे में बदलाव की अटकलें लेकिन संभावनाएं शून्य

अहमदाबाद सीरियल बम ब्लास्ट की 19 दिनों सुलझाई थी गुत्थी

DGP आशीष भाटिया को राज्य सरकार ने अक्टूबर 2019 में अहमदाबाद पुलिस आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार सौंपा था. जिसके बाद दिसंबर 2019 में उन्हें अहमदाबाद का पूर्णकालीन पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया.

डीजीपी आशीष भाटिया अहमदाबाद पुलिस आयुक्त के अलावा सूरत पुलिस आयुक्त भी रहे चुके हैं. वह सीआईडी क्राइम के डीजी के अलावा एसीबी के स्पेशियल डायरेक्टर की भी जिम्मेदारी निभा चुके हैं.

वह अहमदाबाद क्राइम ब्रांच संयुक्त पुलिस आयुक्त थे तब 2008 में अहमदाबाद में हुए सीरियल बम ब्लास्ट की गुत्थी को मात्र 19 दिनों में हल कर दिया था.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सूरत में बेलगाम हुआ कोरोना, मैदान में उतरे IAS पंकज कुमार